सीएम रमन ने अपने गोठ में लिया नरेंद्रनगर का नाम, तारीफ करते हुए ये कहा

रमन के गोठ कार्यक्रम में अंबिकापुर के ग्राम सरगवां की नरेंद्रनगर कॉलोनी व शहर के स्वच्छता अभियान की सराहना

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 15 Jan 2018, 02:51 PM IST

अंबिकापुर. जनपद पंचायत अंबिकापुर के तहत ग्राम सरगवां में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे नरेन्द्र नगर की रविवार को सीएम ने 'रमन के गोठ' कार्यक्रम में तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उसे देश व प्रदेश के लिए एक मॉडल बताया।


अंबिकापुर के ग्राम पंचायत सरगवां में 21 हितग्राहियों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे कॉलोनी का उल्लेख रविवार को आयोजित रमन के गोठ कार्यक्रम में मुख्यमत्री डॉ. रमन सिंह ने किया। सीएम ने उक्त कॉलोनी का नाम नरेन्द्रनगर बताते हुए कहा कि यह काफी अच्छी कॉलोनी जिला प्रशासन के पहल से बनाई जा रही है। इसमें हितग्राहियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

जिन हितग्राहियों को कभी पानी लेने के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता था, अब उन्हें इसी कॉलोनी में बिजली, पानी, नाली की सारी सुविधाएं मिलेंगीं। इससे उनके जीवन में सुधार भी आएगा। कलक्टर किरण कौशल ने कहा कि इस कॉलोनी के निर्मित होने से 21 हितग्राही लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि आवास बनाने के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा वहां विभिन्न योजनाओं और डीएमएफ मद से कॉलोनी में विभिन्न कार्य कराए जा रहे हैं। इस मद से कॉलोनी से सड़क का निर्माण भी कराया जाएगा।


नगर का स्वच्छता मॉडल देश-विदेश में उत्कृष्ट
रमन के गोठ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शहर के स्वच्छ भारत अभियान के तहत कराए जा रहे सफाई कार्य का उल्लेख किया। उन्होंने जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा शहर के अपशिष्ट प्रबंधन को देश व प्रदेश के लिए एक मॉडल बताया।

कलक्टर किरण कौशल ने कहा कि अम्बिकापुर के स्वच्छता मॉडल को आगे भी बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। कलक्टर किरण कौशल अम्बिकापुर शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए यहां के नागरिकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned