सीएम भूपेश बोले- घोषणा पत्र के सभी वादे करेंगे पूरा, इस बात से विधायक के समर्थक हुए निराश

सीएम भूपेश बोले- घोषणा पत्र के सभी वादे करेंगे पूरा, इस बात से विधायक के समर्थक हुए निराश

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Jan, 14 2019 07:32:37 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 07:32:38 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

कहा- एक महीने में किसानों के खाते में डल जाएंगे 6100 करोड़ रुपए, गो वंश के लिए पक्के गोठान, चरवाहों को मिलेगा मानदेय

सीतापुर. सरगुजा जिले के सीतापुर में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की सुख और समृद्धि के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के दो घंटे के अन्दर ही किसानों का कृषि ऋण माफ कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा देश में सबसे अधिक कीमत पर धान की खरीदी की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को सुखी और समृद्ध बनाने के लिए उन्हें खेती में सिंचाई की सुविधा दी जाएगी एवं गो वंश में बढ़ोतरी के लिए पक्के गोठान बनाये जाएंगे तथा चारा की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। चरवाहों के लिए मानदेय की व्यवस्था भी की जाएगी, ताकि सरगुजा अंचल में सुख-समृद्धि स्वरूप दूध की नदियां बहने लगें।


सीएम ने बताया कि किसानों द्वारा धान विक्रय के 1248 करोड़ रुपए खाते में जा चुके हैं तथा 6100 करोड़ रुपए एक महीने के भीतर किसानों के खाते में चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में कोयला, पानी आदि संसाधन प्रचूर मात्रा में उपलब्ध हैं। इन संसाधनों का समुचित उपयोग करते हुये किसानों सहित सभी वर्गो को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने स्थानीय विधायक अमरजीत भगत को निरंतर निर्वाचित करने पर भी स्थानीय लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन द्वारा घोषणा-पत्र में किसानों, कर्मचारियों सहित सभी वर्गों के लिए किये गये वादे पूरे किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि कृषि एवं घरेलू बिजली के बिल भी आधा माफ कर दिए जाएंगे।

पुलिस सहित अन्य कर्मचारियों के लिये किये गये वादे भी पूरे किये जाएंगे। चिटफंड कंपनियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सभी आवश्यक उपाये किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण कराया जाएगा, ताकि लोगों को बेहतर परिवहन व्यवस्था सुलभ हो सके।

सीतापुर विधायक अमरजीत भगत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी सरकार ने शपथ ग्रहण के दिन से ही जनता के हित मे तेजी से कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।


अमरजीत के समर्थक हुए निराश
सीतापुर विधायक अमरजीत भगत के समर्थक व स्थानीय कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि जिस तरह सीएम विधायक को अपने साथ रायपुर से हेलीकॉप्टर से लेकर आए थे, ऐसे में वे अमरजीत के लिए किसी बड़े पद की घोषणा कर सकते हैं। लेकिन आम सभा में उद्बोधन के दौरान सीएम की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई, इस पर समर्थक व कार्यकर्ता मायूस नजर आए।


कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर जनपद पंचायत मैनपाट की अध्यक्ष पतिबाई एक्का, सीतापुर जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष शैलेष सिंह, मैनपाट जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष अटल यादव, सीतापुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष केके गुप्ता, अरुण गुप्ता, रामप्रताप अग्रवाल, नरेंद्र सिंह छाबड़ा, शिव गुप्ता, अंकुर गुप्ता, अमनदीप सिंह छाबड़ा, आशुतोष गुप्ता, अनिल निराला,

संदीप गुप्ता, परमेश्वर गुप्ता, दुर्गेश गुप्ता, राहुल गुप्ता सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नम्रता गांधी, अपर कलक्टर निर्मल तिग्गा, सहायक कलक्टर आकाश छिकारा सहित अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या ने ग्रामीणजन उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned