scriptसीएम बोले- हमारे सभी ऑफिसर यंग, बाल भी नहीं पके, इससे ताजा माल और कहां से लाएं- देखें Facebook Live | CM told- Our all officers young, not also ripe hair | Patrika News

सीएम बोले- हमारे सभी ऑफिसर यंग, बाल भी नहीं पके, इससे ताजा माल और कहां से लाएं- देखें Facebook Live

locationअंबिकापुरPublished: Mar 15, 2018 01:11:34 pm

लोक सुराज अभियान के तहत अंबिकापुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कलक्टोरेट सभाकक्ष में पत्रकारों से की चर्चा, कहा- हर चुनाव को मानता हूं चुनौती

CM in pressconference

Press conference of CM Dr. Raman

अंबिकापुर. लोक सुराज लोगों के बीच जाकर सरकार के कामों की समीक्षा करना है। यह केन्द्र व राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को पब्लिक के सामने खड़े होकर बताना और अपनी कमियों को जानने का एक प्रयास है। यह पूरे देश में एकमात्र योजना है, जहां सरकार लोगों के बीच जाकर न केवल उनकी समस्याओं को सुनती है, बल्कि उनकी जरूरतों को भी मौके पर ही पूरा करती है।
डॉ. रमन सिंह के लिए पक्ष-विपक्ष जैसी कोई बात नहीं होती है, हरेक विधानसभा चुनाव को चुनौती मानकार लड़ता हूं। हम नक्सलियों की तह तक पहुंच चुके हैं इसलिए वे बौखलाहट में हमले कर रहे हैं। प्रदेश के कलक्टरों के बाल भी नहीं पके हैं, सभी यंग हैं। इससे और ताजा माल कहां से लाऊं। उक्त बातें बुधवार को लोक सुराज अभियान के तहत आयोजित समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कही।
सरगुजा में एक बड़ी शुरूआत सरकार करने जा रही है। अब तक सरगुजा जिले के 118 गांव ऐसे हैं जहां विद्युतीकरण का काम नहीं हो सका है। इन गांव के ३९ हजार परिवार को ६ माह के अंदर बिजली दी जाने के लिए एक कार्ययोजना तैयार की जा रही है। यह संख्या बलरामपुर में और अधिक है। यहां ७०० पारे-टोले हैं जहां विद्युतीकरण का काम नहीं किया जा सका है।
यहां भी 68 हजार परिवारों को योजना के तहत बिजली देने की तैयारी है। इसके लिए 132 केवी के 11 सब स्टेशन बनाकर यहां ऊर्जा की कमी को पूरा किया जाएगा। सरगुजा जिले में 335 करोड़ रुपए से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। स्वच्छ भारत अभियान के तहत अंबिकापुर नगर निगम का कचरा प्रबंधन पूरे देश के लिए मॉडल बना हुआ है।

एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा बतौली मार्ग का काम
सीएम ने कहा कि अंबिकापुर-पत्थलगांव मार्ग का काम बंद है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी सचिव से बात की गई है, जीवीआर कम्पनी को बुलाकर बात की गई है और एक सप्ताह में जीवीआर कम्पनी काम शुरू करेगी।

अतिआत्मविश्वास में हारे यूपी चुनाव
मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश में अच्छा काम कर रहे हैं और उनके नेतृत्व क्षमता को नकारा नहीं जा सकता है। कुछ दिनों पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में मिली जीत से वहां के कार्यकर्ता अति उत्साह में थे, इसलिए हम चुनाव हार गए लेकिन छत्तीसगढ़ में भाजपा चौथी बार सरकार बनाएंगी। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है।
लोक सुराज के बाद विकास यात्रा शुरू की जाएगी। साढ़े चार वर्ष में हमने जो मेहनत किए हैं, उसका परिणाम विधानसभा चुनाव में नजर आएगा। डॉ. रमन सिंह के लिए पक्ष-विपक्ष जैसी कोई बात नहीं होती है, हरेक विधानसभा चुनाव को चुनौती मानकार लड़ते हैं।

अजीत जोगी की उपस्थिति से होगा त्रिकोणीय मुकाबला
विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी की भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि अजीत जोगी की उपस्थिति तो प्रदेश में है। उनके रहनेे से मुकाबला त्रिकोणीय होगा और इसका फायदा भाजपा को होगा।
हाथियों को नहीं मारा जा सकता
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से जब हाथियों की समस्या पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि १८६० का गजिटियर जब मंै देख रहा था, तब यह पता चला था कि पूर्व में सरगुजा में हाथियों की इतनी संख्या थी कि राजा द्वारा उन्हें पकडऩे के लिए टैक्स लिया जाता था। मेरा मानना है कि १०० साल में हाथी वापस लौटते हैं। हाथियों को मारा नहीं जा सकता है। इसके लिए कर्नाटक से हाथियों को लाया गया है। कर्नाटक से आए हाथी और अधिकारी इस दिशा में आने वाले समय में बेहतर काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो