scriptCM Visit: 9 year old boy said to CM, i am an orphan, CM did this.. | मेरे माता-पिता का निधन हो चुका है, मैं अनाथ हूं..., बालक की बात सुनते ही सीएम ने कलक्टर को दिए ये आदेश | Patrika News

मेरे माता-पिता का निधन हो चुका है, मैं अनाथ हूं..., बालक की बात सुनते ही सीएम ने कलक्टर को दिए ये आदेश

CM Visit: भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने मंगरैल गढ़ मंदिर में की पूजा-अर्चना, मंदिर परिसर में लगाया बेल का पौधा, इसके बाद जनता (People) से हुए रू-ब-रू, करीब 9 साल के बालक ने सीएम से बताई अपनी बात

अंबिकापुर

Published: May 11, 2022 01:54:57 pm

अंबिकापुर. CM Visit: भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत विधानसभा दौरे पर निकले सीएम भूपेश बघेल ने अंबिकापुर के सर्किट हाउस में मंगलवार की रात विश्राम किया। बुधवार की सुबह सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने विश्रामगृह में सरगुजा के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रेसवार्ता के बाद वे सीतापुर विधानसभा क्षेत्र स्थित मंगरैलगढ़ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। मंगरैलगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में करीब 9 साल के बच्चे ने सीएम से कहा कि उसके माता-पिता का निधन हो चुका है, वह अकेला (Orphan) है। बालक की यह बात सुनते ही सीएम ने कलक्टर को उसका दाखिला छात्रावास (Hostel) में कराने के निर्देश दिए। वहीं सीएम ने संस्कृत विद्यालय के बच्चों से भी मुलाकात की।
CM Visit
CM Bhupesh Baghel and an orphan boy

अंबिकापुर के सर्किट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि सभी योजनाएं व्यक्ति को केंद्र में रखकर बनाई गई हैं ताकि उन्हें स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं सहज उपलब्ध हो। आज छत्तीसगढ़ में स्थितयां बदली है, यहां खुशहाली है और लोग भाईचारे के साथ आपस में मिलजुल कर रह रहे है, निश्चित ही इसमें राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों की भी बड़ी भूमिका है।
उन्होंने अधिकारियों से कहा यदि लोगों का काम समय पर हो जाये तो उनको संतोष मिलता है। अधिकारी विधानसभाओं के भेंट-मुलाकात के दौरान प्राप्त आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित करेंगे, इसकी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पृथक से समीक्षा की जाएगी। अधिकारी प्राप्त आवेदनों की पावती देने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।
CM visit
IMAGE CREDIT: Boy talk with CM Bhupesh baghel
उप स्वास्थ्य केंद्र के सुविधाओं की सराहना
मुख्यमंत्री बघेल ने 10 मई को निरीक्षण किये उप स्वास्थ्य केंद्र के सुविधाओं की सराहना करते हुए कहा कि अच्छी व्यवस्था से लोगों को लाभ मिलता है और शासन की भी यही मंशा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों की जरूरतों का भी शासन ध्यान रख रही है शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं जितनी अच्छी होंगीं, उसका लाभ वहां कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को भी मिलेगा।
शासकीय संस्थानों में बेहतर सुविधा देने के लिए यदि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की जाए और यह सोचा जाए कि हम सबसे बेहतर कार्य करेंगे तो हर जगह सेवा में सुधार होगा। इसके बाद सीएम सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के मंगरैलगढ़ के लिए निकल गए।
यह भी पढ़ें
योगा कर रहे थाना प्रभारी को सांप ने डसा, कुछ काटने का अहसास हुआ तो झट से किया ये काम


स्थानीय उत्पादों से भरी टोकरी की भेंट
मंगरैलगढ़ में मंगरैलगढ़ी मंदिर में पूजा करने के बाद सीएम ने वहां के संस्कृत विद्यालय के बच्चों से मुलाकात की। यहां बच्चों ने गुलमोहर का फूल देकर उनका स्वागत किया।
भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान वहां की स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने स्थानीय उत्पादों से भरी टोकरी भेंट की, जिस सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने स्वीकार किया। इसके अलावा सीएम ने 2 नवविवाहित जोड़ों को मैरिज सर्टिफिकेट प्रदान किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

Uniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाभारत बन सकता है Vehicle Scrapping का हब, हर जिले में शुरू होंगे 2 से 3 व्हीकल स्क्रैपेज सेंटर : नितिन गडकरीMonkeypox Spreading Reason: मंकीपॉक्स के मरीज के कपड़े और टॉवल से भी फैल सकते हैं वायरस, जानिए कैसे करें बचावमुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले लोगों की रक्षा कर रही है बीजेपी सरकार: जमीयत उलमा-ए-हिंदनाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.