scriptCM Visit: Administrative officers on high alert in 42 degree temp | 42 डिग्री तापमान में भी प्रशासन हाई अलर्ट, सीएम के आने से पहले गांव-गांव में पहुंचकर पूछ रहे- अपनी परेशानी बताइए | Patrika News

42 डिग्री तापमान में भी प्रशासन हाई अलर्ट, सीएम के आने से पहले गांव-गांव में पहुंचकर पूछ रहे- अपनी परेशानी बताइए

CM Visit: सरगुजा जिले से होनी है मुख्यमंत्री (Chief Minister Bhupesh Baghel) के विधानसभा क्षेत्रवार दौरे की शुरुआत, गांव-गांव में चौपाल लगाकर अधिकारी (Administrative Officers) सुन रहे ग्रामीणों की समस्याएं, आंगनबाड़ी व गोठान का भी कर रहे निरीक्षण (Inspection)

अंबिकापुर

Published: April 30, 2022 02:46:03 pm

अंबिकापुर. CM Visit|: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन उन्हें शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहता। यही कारण है कि 42 डिग्री की तपती धूप में भी जिला प्रशासन हाई अलर्ट (Administration on high alert mode) मोड पर है और लगातार जिला के आला अधिकारी गांव-गांव में जाकर लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण भी कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने लुण्ड्रा जनपद के कुन्दीकला गोठान का निरीक्षण किया। उन्होंने गोठान में सभी बुनियादी सुविधाओं को उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बरगद के पेड़ के नीचे चौपाल (Chaupal) लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी।
CM Visit
Officers in Chaupal

चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न तरह की समस्याओं से जिला पंचायत सीईओ को अवगत कराया। ग्रामीणों ने चरवाहे की संख्या 1 से बढ़ाकर 2 करने की मांग की। जिसे त्वरित संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम के सचिव को चरवाहा की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।
साथ ही नदीपारा ग्राम के एक ग्रामीण ने अपने गांव में लो वोल्टेज की समस्या बताई, जिस पर जिला पंचायत सीईओ ने विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से बात कर एक और ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया। साथ ही स्कूल भवन का मरम्मत करने के निर्देश दिए।

आंगनबाड़ी केन्द्र का भी किया निरीक्षण
जिला पंचायत सीईओ ने आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने देखा कि आंगनबाड़ी भवन की हालत ठीक नहीं है जिस पर उन्होंने सचिव को जल्द से जल्द प्रस्ताव बनाकर जिला पंचायत भेजने का निर्देश दिए, ताकि जल्द से जल्द आंगनबाड़ी केंद्र को नया भवन मिल सके।

गोठान भी पहुंचे अधिकारी
जिला पंचायत सीईओ गोठान में पानी की समस्या के निराकरण के लिए जहां पानी का स्रोत हो वहां बोर कराने तथा पाइप से गोठान तक पानी लाने के भी निर्देश दिए।
गोठान में पैरा के लिये अस्थाई मचान बनाने तथा रीपा के कार्य जल्द से जल्द शुरू करने नेपियर घास लगाने, मशरूम उत्पादन, मुर्गी पालन ,बटेर पालन आदि कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया और उसे शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.