scriptCM Visit: CM gave 4 lakh Rupees to widow woman | महिला बोली- पति की मृत्यु हो चुकी है, बेटा सिर्फ 6 साल का है, सीएम ने दिए 4 लाख, जमीन पर बैठकर खाया खाना | Patrika News

महिला बोली- पति की मृत्यु हो चुकी है, बेटा सिर्फ 6 साल का है, सीएम ने दिए 4 लाख, जमीन पर बैठकर खाया खाना

CM Visit: विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर निकले सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) लोगों की सुन रहे समस्याएं और कर रहे निराकरण, लापरवाह अधिकारियों पर गिरा रहे गाज, बिहारपुर में भोपाल सिंह (Bhopal Singh) के घर जमीन पर बैठकर खाया खाना

अंबिकापुर

Updated: May 07, 2022 04:45:54 pm

अंबिकापुर. CM Visit: सीएम इन दिनों विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। दौर के चौथे दिन वे सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बिहारपुर पहुंचे। यहां भोपाल सिंह के घर जमीन पर बैठकर रोटी-चावल, दाल, भिंडी, करेला की भूजिया व लकड़ा की चटनी का आनंद लिया। वहीं पुलिस के 'हिम्मत' कार्यक्रम (Himmat programme) के तहत बालिकाओं के मलखम्भ, योगा व मार्शल आर्ट के गुर देखे। इससे पूर्व सीएम ने कुदरगढ़ (Kudargarh Dham) में महुआ पेड़ के नीचे लगाए गए चौपाल में आर्थिक रूप से कमजोर विधवा महिला के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए 4 लाख रुपए की तत्काल सहायता राशि देने के निर्देश दिए।
CM visit
CM eating food and widow woman

सीएम भूपेश बघेल 90 विधानसभा क्षेत्र के दौरे के चौथे दिन सूरजपुर जिले के भटगांव विस पहुंचे। यहां कुदरगढ़ में उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुुनीं। इस दौरान उन्होंने कई विकास के निर्माण कार्यों की घोषणा की।
चौपाल में पहुंची आर्थिक रूप से कमजोर दिव्या कुशवाहा ने कहा कि उसके पति की आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है। परिवार में 6 साल के बच्चे के अलावा कोई नहीं है। उसने सीएम से भरण-पोषण के लिए सहायता की मांग की। इस पर सीएम ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

बालिकाओं ने दिखाया मलखंभ, योगा व मार्शल आर्ट
बिहारपुर में पहुंचे सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने सूरजपुर पुलिस द्वारा बालिकाओं के सेल्फ डिफेंस के लिए चलाए जा रहे हिम्मत कार्यक्रम की सराहना की। यहां बालिकाओं ने उन्हें मलखंभ, योगा व मार्शल आर्ट दिखाए। इस दौरान बालिका सुनैना जायसवाल ने सीएम से कहा कि वह बड़ा होकर आईपीएस (IPS) बनना चाहती है तो सीएम ने कहा कि इसके लिए अनुशासन जरूरी है।
CM visit
IMAGE CREDIT: Malkhambh
जमीन पर बैठकर खाया खाना
बिहारपुर दौरे पर पहुंचे सीएम भूपेश ने ग्रामीण भोपाल सिंह के घर जमीन पर बैठकर पेहटा, रोटी-चावल, दाल, भिंडी, करेला की भूजिया व लकड़ा की चटनी का आनंद लिया। भोपाल सिंह ने उन्होंने खेती-किसानी की जानकारी ली। जब उन्होंने कहा कि इस बार उसने धान नहीं बेचा है तो सीएम ने उनकी जमीन पर फलदार वृक्षों का रोपण कराने तथा बोर कराने के निर्देश तहसीलदार को दिए।
इसी बीच सीएम ने परिवार की राजकुंवर को साड़ी भेंट की। परिवार की ही बालिका आरती की मांग पर स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने तथा भोपाल सिंह की मांग पर बालिका छात्रावास व मिनी स्टेडियम खोलने की घोषणा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.