script

महिला बोली- पति की मृत्यु हो चुकी है, बेटा सिर्फ 6 साल का है, सीएम ने दिए 4 लाख, जमीन पर बैठकर खाया खाना

locationअंबिकापुरPublished: May 07, 2022 04:45:54 pm

CM Visit: विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर निकले सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) लोगों की सुन रहे समस्याएं और कर रहे निराकरण, लापरवाह अधिकारियों पर गिरा रहे गाज, बिहारपुर में भोपाल सिंह (Bhopal Singh) के घर जमीन पर बैठकर खाया खाना

CM visit

CM eating food and widow woman

अंबिकापुर. CM Visit: सीएम इन दिनों विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। दौर के चौथे दिन वे सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बिहारपुर पहुंचे। यहां भोपाल सिंह के घर जमीन पर बैठकर रोटी-चावल, दाल, भिंडी, करेला की भूजिया व लकड़ा की चटनी का आनंद लिया। वहीं पुलिस के ‘हिम्मत’ कार्यक्रम (Himmat programme) के तहत बालिकाओं के मलखम्भ, योगा व मार्शल आर्ट के गुर देखे। इससे पूर्व सीएम ने कुदरगढ़ (Kudargarh Dham) में महुआ पेड़ के नीचे लगाए गए चौपाल में आर्थिक रूप से कमजोर विधवा महिला के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए 4 लाख रुपए की तत्काल सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

सीएम भूपेश बघेल 90 विधानसभा क्षेत्र के दौरे के चौथे दिन सूरजपुर जिले के भटगांव विस पहुंचे। यहां कुदरगढ़ में उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुुनीं। इस दौरान उन्होंने कई विकास के निर्माण कार्यों की घोषणा की।
चौपाल में पहुंची आर्थिक रूप से कमजोर दिव्या कुशवाहा ने कहा कि उसके पति की आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है। परिवार में 6 साल के बच्चे के अलावा कोई नहीं है। उसने सीएम से भरण-पोषण के लिए सहायता की मांग की। इस पर सीएम ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

बालिकाओं ने दिखाया मलखंभ, योगा व मार्शल आर्ट
बिहारपुर में पहुंचे सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने सूरजपुर पुलिस द्वारा बालिकाओं के सेल्फ डिफेंस के लिए चलाए जा रहे हिम्मत कार्यक्रम की सराहना की। यहां बालिकाओं ने उन्हें मलखंभ, योगा व मार्शल आर्ट दिखाए। इस दौरान बालिका सुनैना जायसवाल ने सीएम से कहा कि वह बड़ा होकर आईपीएस (IPS) बनना चाहती है तो सीएम ने कहा कि इसके लिए अनुशासन जरूरी है।
CM visit
IMAGE CREDIT: Malkhambh
जमीन पर बैठकर खाया खाना
बिहारपुर दौरे पर पहुंचे सीएम भूपेश ने ग्रामीण भोपाल सिंह के घर जमीन पर बैठकर पेहटा, रोटी-चावल, दाल, भिंडी, करेला की भूजिया व लकड़ा की चटनी का आनंद लिया। भोपाल सिंह ने उन्होंने खेती-किसानी की जानकारी ली। जब उन्होंने कहा कि इस बार उसने धान नहीं बेचा है तो सीएम ने उनकी जमीन पर फलदार वृक्षों का रोपण कराने तथा बोर कराने के निर्देश तहसीलदार को दिए।
इसी बीच सीएम ने परिवार की राजकुंवर को साड़ी भेंट की। परिवार की ही बालिका आरती की मांग पर स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने तथा भोपाल सिंह की मांग पर बालिका छात्रावास व मिनी स्टेडियम खोलने की घोषणा की।

ट्रेंडिंग वीडियो