scriptCM Visit: Naxalites had kept conditions to talk, CM said this bluntly | नक्सलियों ने सरकार से बात करने रखी थी शर्तें, सीएम भूपेश ने एक लाइन में दिया ये जवाब | Patrika News

नक्सलियों ने सरकार से बात करने रखी थी शर्तें, सीएम भूपेश ने एक लाइन में दिया ये जवाब

CM Visit: 90 विधानसभा के दौरे पर निकले सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सूरजपुर जिले के प्रतापपुर व भटगांव विधानसभा क्षेत्र का कर रहे हैं दौरा, नक्सलियों से बातचीत (Talk to Naxalites) के सवाल पर सीएम ने कही ये बातें, अवैध उत्खनन (Illegal mining) करने वालों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

अंबिकापुर

Published: May 07, 2022 03:18:09 pm

अंबिकापुर. CM Visit: सीएम भूपेश बघेल ने 4 मई को विधानसभावार दौरे की शुरुआत बलरामपुर जिले से की थी। दौरे के चौथे दिन वे सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रतापपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होंने कई जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद वे पत्रकारों से रूबरू हुए। नक्सलियों द्वारा पर्चा फेंक कर सरकार से बातचीत करने के उल्लेख के सवाल पर सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने दो टूक कहा कि पहले वे संविधान (Constitution) पर विश्वास जताएं, फिर उनसे बातचीत होगी। इस दौरान उन्होंने अवैध उत्खनन पर भी कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
CM visit
CM in Kudargarh dham

विधानसभा दौरे पर प्रतापपुर पहुंचे सीएम ने वहां के शिवमंदिर में पहुंच पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। प्रतापपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उनसे यह सवाल किया गया कि नक्सलियों (Naxalites) ने सरकार से बातचीत करने कुछ शर्तें रखी हैं।
इसका जवाब देते हुए सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि नक्सलियों ने पर्चा फेंक कर सरकार से बातचीत का उल्लेख किया है, लेकिन उन्हें पहले संविधान पर विश्वास करना होगा, इसके बाद ही बातचीत होगी।
सीएम ने कहा कि हमारी योजनाओं ने आदिवासियों का दिल जीता है, इससे नक्सली अब सिमट कर रह गए हैं। अब कैंप बफर एरिया की जगह कोर एरिया में खुल रहे हैं। अब नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोग मांग कर रहे हैं कि सुरक्षा कैंप खुलना चाहिए।
यह भी पढ़ें
दुकान से दिनदहाड़े कपड़ा चोरी कर भाग रहा आदतन चोर पकड़ा गया, फिर खंभे में बांधकर हुई पिटाई


प्रतापपुर में खुलेगा एग्रीकल्चर कॉलेज
सीएम ने प्रतापपुर विस क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं कीं। इसमें उन्होंने प्रतापपुर में एग्रीकल्चर कॉलेज व अपर कलक्टर लिंक कोर्ट खोलने की घोषणा की। शिकायतों के निवारण के लिए ऑनलाइन कॉल सेंटर खोलने तथा पत्रकार भवन के लिए 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा सीएम ने की। इसके साथ ही सीएम ने प्रतापपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 बिस्तरीय कोविड वार्ड का लोकार्पण भी किया।
यह भी पढ़ें
सीएम ने जिस ईई को किया सस्पेंड, उसने किया 3.50 करोड़ का घोटाला, सीजेएम के निर्देश पर अपराध दर्ज


कुदरगढ़ धाम पहुंच माता के किए दर्शन
प्रतापपुर से निकलकर सीएम भटगांव विधानसभा अंतर्गत कुदरगढ़ धाम (Kudargarh dham) पहुंचे। यहां पूजा-अर्चना कर महुआ पेड़ के नीचे आमजनों से भेंट मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कुदरगढ़ में शीघ्र रोप-वे बनाने जल्द टेंडर कराने, विश्रामगृह बनाने तथा उप स्वास्थ्य केंद्र व पुलिस चौकी भवन बनाने की घोषणा की।
ग्राम गड़ईपारा के ग्रामीण की मांग उन्होंने गांव के नजदीक के राशन दुकान में उनका नाम जुड़वाने की बात कही। गड़ईपारा निवासी हीरालाल ने बताया कि गांव के 25 परिवारों को 16 किमी की दूरी तय करने कुदरगढ़ पहाड़ चढऩा पड़ता है तब राशन (Ration) मिलता है। सीएम ने बिहारपुर रोड की गुणवत्ता जांच करने तथा शिवनंदनपुर में आईटीआई की घोषणा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.