scriptकलक्टर बोले- किसानों को दें 2500 रुपए धान का समर्थन मूल्य, बाहर से खरीदी पर समिति प्रबंधक पर दर्ज करें एफआईआर | Collector said- Give farmers 2500 Rs support price of paddy | Patrika News

कलक्टर बोले- किसानों को दें 2500 रुपए धान का समर्थन मूल्य, बाहर से खरीदी पर समिति प्रबंधक पर दर्ज करें एफआईआर

locationअंबिकापुरPublished: Jan 28, 2019 08:38:46 pm

कलक्टर ने जिला अधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देश, बाहर से आने वाले धान पर कड़ी निगरानी रखने के दिए निर्देश

Collector meeting

Collector meeting

अंबिकापुर. कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने सोमवार को कलक्टोरेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा कि बाहर से आने वाले धान पर कड़ी निगरानी रखें तथा किसी भी समिति में बाहर का धान आने पर तत्काल संबंधित समिति प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही करें।
उन्होंने कहा कि 21 जनवरी से धान के बढ़े हुए समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें।


कलक्टर ने कहा कि समितियों से धान के तीव्र गति से उठाव के लिए परिवहन हेतु गाडिय़ों की संख्या बढ़ायें तथा दिन में परिवहन की व्यवस्था करायें। उन्होंने कहा कि आगामी 28 फरवरी तक समितियों से धान का उठाव पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
कलक्टर ने जिले में अल्प कालीन कृषि ऋण माफी की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, ग्रामीण बैंक तथा अन्य वाणिज्यिक बैंकों से किसानों द्वारा लिये गये कृषि ऋण की राशि माफ करने हेतु राज्य शासन के निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही करें।
इसी प्रकार उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए केवाईसी करने की गति में तेजी लाने के निर्देश दिये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो