Breaking News: रात में एक साथ पढ़ाई कर रहीं 2 छात्राओं ने खाया जहर, चंद घंटे में दोनों की मौत से सदमे में 2 परिवार

Commits suicide: बुआ के घर रहकर पढ़ाई करती थी एक बालिका, बुआ ने उल्टी करते देखा तो भागकर गई कमरे में, यहां पड़ोसी की बेटी भी मिली बेहोश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Nov 2019, 09:47 PM IST

अंबिकापुर. दो बालिकाएं मंगलवार की रात एक साथ पढ़ाई कर रहीं थीं। अचानक दोनों ने किसी बात को लेकर जहर सेवन कर लिया। देर रात दोनों को इलाज के लिए उदयपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां एक बालिका की मौत हो गई। वहीं दूसरी को बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। बालिकाओं की मौत (School girls death) से दोनों परिवारों में मातम पसर गया है।


सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम साल्ही निवासी 12 वर्षीय रवीना पोर्ते पिता बृजमोहन पोर्ते अपनी बुआ के घर ग्राम मुडगांव में रहकर 6वीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। प्रति दिन रात में रवीना पड़ोस में रहने वाली 8 वर्षीय छात्रा संध्या के साथ अपनी बुआ के घर में रहकर पढ़ाई करती थी। (Poisoning)

मंगलवार की रात रवीना खाना खाने के बाद संध्या के साथ पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। रात 11 बजे रवीना अपनी बुआ के पास पहुंची और उल्टी करने लगी। बुआ उठी और रवीना से पूछने लगी की क्या हुआ। तब तक रवीना बेहोश हो गई।

इस दौरान परिवार के सभी सदस्यों की नींद खुल गई। इसके बाद वे पढ़ाई कर रहे कमरे में गए तो उनके होश उड़ गए। यहां संध्या भी बेहोश पड़ी थी। उन्होंने देखा तो पास में कीटनाशक की शीशी पड़ी थी। फिर उन्हें ये समझते देर नहीं लगी कि दोनों ने कीटनाशक का सेवन कर लिया है।


दोनों को ले गए अस्पताल
परिजन ने पड़ोसियों की मदद से दोनों बालिकाओं को इलाज के लिए उदयपुर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान संध्या की मौत हो गई। वहीं रवीना की स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।

यहां इलाज के दौरान रवीना की भी मौत हो गई। दोनों बालिकाओं की मौत से परिजनों का जहां रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं गांव में भी मातम पसरा हुआ है।

सरगुजा जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surguja Crime

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned