scriptविवाहिता ने की थी आत्महत्या, पुलिस ने 7 महीने बाद एसईसीएल कर्मी पति को भेजा जेल, जांच में ये बात आई सामने | Commits suicide: Husband went to jail in wife commits suicide case | Patrika News

विवाहिता ने की थी आत्महत्या, पुलिस ने 7 महीने बाद एसईसीएल कर्मी पति को भेजा जेल, जांच में ये बात आई सामने

locationअंबिकापुरPublished: Mar 21, 2023 04:45:01 pm

Commits suicide: पति ने ही थाने में आकर दी थी पत्नी द्वारा आत्महत्या (Suicide) करने की सूचना, विवाहिता के भाई ने बहन के पति पर हत्या कर शव फांसी पर लटकाने का लगाया था आरोप

Commits sucide

Police arrested SECL worker husband

अंबिकापुर. Commits suicide: 9 अगस्त 2022 को एक विवाहिता का शव उसके घर की छत पर फांसी से लटकती मिली थी। इस दौरान पति घर पर नहीं था। सूचना पर विवाहिता के मायके वाले भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने दामाद पर हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। जांच में यह बात सामने आई कि पति द्वारा पत्नी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था। इससे परेशान होकर विवाहिता द्वारा आत्महत्या कर ली गई थी। इस मामले में गांधीनगर पुलिस ने आरोपी पति को घटना के 7 माह बाद 20 मार्च को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

सूरजपुर जिले के ग्राम सिलफिली निवासी माधुरी माल की शादी वर्ष 2017 में गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाषनगर, सरस्वती महाविद्यालय के पीछे निवासी राहुलचंद्र माल से हुई थी। राहुलचंद्र एसईसीएल कर्मी है। 9 अगस्त 2022 की शाम राहुल ने गांधीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो घर की छत पर साड़ी से बने फंदे में महिला की लाश मिली। सूचना पर मृतका के मायके वाले भी पहुंचे। उन्होंने शव की स्थिति देखकर दामाद पर हत्या कर शव फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया था। पुलिस पीएम रिपोर्ट पश्चात मामले की जांच में जुटी थी।

बाइक पर 2 युवतियों के साथ घूमने निकले युवक को ट्रक ने लिया चपेट में, कुचलकर मौत


प्रताडऩा से तंग आकर की थी आत्महत्या
पुलिस की जांच में ये बात सामने आई कि मृतिका के पति राहुलचंद्र माल द्वारा मृतिका के मायके से जमीन नहीं मिलने एवं ससुराल से रुपए- पैसे नहीं मिलने की बात पर प्रताडि़त किया जाता था। मृतिका ने अपने पति की प्रताडऩा से तंग आकर ही आत्महत्या कर ली थी।

11 साल के छात्र व 10 साल की छात्रा की फांसी के फंदे पर लटकती मिली लाश, पसरा मातम


पुलिस ने आरापी पति को किया गिरफ्तार
जांच के बाद पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध सबूत पाए जाने पर धारा 304 (बी) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे 20 मार्च को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया। कार्रवाई में थाना गांधीनगर निरीक्षक धीरेन्द्र नाथ दुबे, आरक्षक अरविन्द उपाध्याय व अमृत सिंह शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो