script

हॉस्टल में कंप्यूटर ट्रेनर नेत्रहीन छात्रा से करता था शर्मनाक हरकत, परेशान छात्रा ने पी लिया ऑलआउट

locationअंबिकापुरPublished: Feb 25, 2018 08:45:37 pm

समर्थ कौशल प्रशिक्षण केंद्र के हॉस्टल में रहकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रही १९ वर्षीय दिव्यांग छात्रा के साथ आए दिन करता था ऐसा काम

Molesting

Molest with girl student

अंबिकापुर. गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत समर्थ कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग ले रही दोनों आंख से दिव्यांग छात्रा के साथ कंप्यूटर शिक्षक ने छेड़छाड़ की। छात्रा हॉस्टल में रहकर कंप्यूटर की ट्रेनिंग ले रही है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि कंप्यूटर की ट्रेनिंग देने वाला शिक्षक उसके साथ अक्सर ऐसी हरकत करता था।
शुक्रवार की रात भी वह उसके कमरे में घुस आया और छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर वह वहां से चला गया। इधर घटना से क्षुब्ध छात्रा ने मच्छर मारने वाला ऑलआउट का लिक्विड पी लिया। छात्रा को हॉस्टल प्रबंधन द्वारा निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों आंख से दिव्यांग 19 वर्षीय छात्रा हॉस्टल में रहकर समर्थ कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग ले रही है। छात्रा का आरोप है कि कंप्यूटर विषय का ट्रेनिंग देने वाला शिक्षक सैफ सिद्दीकी उसके साथ आये दिन छेड़छाड़ करता है।
23 फरवरी की रात भी आरोपी शिक्षक हॉस्टल आया और पीडि़ता के कमरे में घुस कर छेड़छाड़ करने लगा। पीडि़ता के विरोध करने पर आरोपी हॉस्टल से चला गया। इस मामले में गांधीनगर पुलिस ने धारा 457,354 ग, 509 के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

पीडि़ता ने पी ली मच्छर मारने की दवा
छेड़छाड़ की घटना से क्षुब्ध होकर पीडि़ता 23 फरवरी की रात कमरे में रखे मच्छर मारने की दवा आल आउट को पी गई। इससे उसकी हालत बिगडऩे लगी। छात्रा को हॉस्टल की वार्डन सहित अन्य लोगों ने मिलकर शहर के एक निजी अस्पताल में रात में ही भर्ती करा दिया। यहां उसका उपचार जारी है। डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है।

मामले में एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
इस घटना की शिकायत गांधीनगर थाने में शुरू में न तो पीडि़ता ने की थी और न ही हॉस्टल प्रबंधन ने। पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को किसी अन्य व्यक्ति ने घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद एसपी के निर्देश पर गांधीनगर पुलिस अस्पताल पहुंच कर पीडि़ता का बयान दर्ज किया। फिर आरोपी की गिरफ्तारी हुई।

बेटियां शैक्षणिक संस्थानों में भी नहीं सुरक्षित
शहर के स्कूल व प्रशिक्षण केन्द्रों में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रहीं हंै। ऐसे में छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं हैं। छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देने वाला और कोई नहीं बल्कि शैक्षणिक संस्थान के स्टाफ ही कर रहे हंै। इस वजह से पालकों के मन में भी भय की स्थिति बनी हुई है कि स्कूल में हमारी बेटियां सुरक्षित हैं या नहीं।
हाल ही में गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक निजी स्कूल की कक्षा 11वीं में पढऩे वाली छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। जहां प्रैक्टिकल परीक्षा में अच्छे नंबर दिलाने के नाम पर एक शिक्षक ने छात्रा को अपने घर बुलाकर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो