scriptकांग्रेस विधायक ने अपनी विधानसभा छोड़ दूसरे से खरीदा फार्म, एक प्रत्याशी 50 किमी साइकिल से लेने आया फार्म, मुस्कान किन्नर ने बढ़ाई बेचैनी | Congress MLA leave there assembly and buyed form from another seat | Patrika News

कांग्रेस विधायक ने अपनी विधानसभा छोड़ दूसरे से खरीदा फार्म, एक प्रत्याशी 50 किमी साइकिल से लेने आया फार्म, मुस्कान किन्नर ने बढ़ाई बेचैनी

locationअंबिकापुरPublished: Oct 26, 2018 07:14:07 pm

नामांकन प्रक्रिया शुरु होते ही कलक्टोरेट परिसर में बढ़ी गहमागहमी, टीएस सिंहदेव की अनुपस्थिति में उनके अधिवक्ताओं ने खरीदा नामांकन फार्म

Muskaan Kinnar

Muskan Kinnar

अंबिकापुर. विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही कलक्टोरेट परिसर में गहमागहमी बढ़ गई है। पहले दिन अंबिकापुर विधानसभा सीट के लिए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के अधिवक्ताओं ने उनकी अनुपस्थिति में नामांकन फार्म प्राप्त किया। जबकि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सहित दोपहर 3 बजे तक अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 11 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा।
लुण्ड्रा से 4 लोगों ने उम्मीदवारी करते हुए नामांकन फार्म खरीदा है। इसमें सीपीआई व सीपीएम सहित आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन फार्म प्राप्त किया।

सीतापुर के लिए किसी ने भी नामांकन फार्म नहीं खरीदा। एक प्रत्याशी मैनपाट से 50 किमी साइकिल चलाकर फार्म खरीदने पहुंचा। इधर लुंड्रा विधायक चिंतामणी महाराज ने अपना विधानसभा छोड़ सामरी विधानसभा सीट के लिए नामांकन फाम खरीदा।
Election form buyed from collector court
विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह 10.30 बजे से कलक्टोरेट परिसर में गहमागहमी बढ़ गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सरगुजा के तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र खरीदने व जमा करने की प्रक्रिया शुरू की गई।
पहले दिन अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अनुपस्थिति में उनके अधिवक्ताओं ने नामांकन फार्म हेतु अमानत राशि जमा की व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर से फार्म प्राप्त किया। सबसे पहले राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार सुजान बिंद ने फार्म खरीदा।
इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी साकेत त्रिपाठी, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कृष्ण नंदन सिंह, सतेन्द्र सिंह, विजय कुमार सिंह, शरद त्रिपाठी, मोइजल हक, गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी से गोपाल प्रसाद गुप्ता, छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच समलेश्वर सिंह, पिछड़ा समाज पार्टी पारसनाथ राजवाड़े ने फार्म खरीदा है।
Came 50 Km from bicycle
वहीं लुण्ड्रा से आम आदमी पार्टी के प्रदीप कुमार बरवा, सीपीएम से मीना गोड़, सीपीआई एम से रामलाल राम चेरवा व निर्दलीय प्रत्याशी रामप्रसाद टेकाम ने नजूल कोर्ट में उपस्थित होकर अपर कलक्टर चंद्रकांता ध्रुव से चुनाव लडऩे के लिए फार्म खरीदा है। सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से एक भी उम्मीदवार ने फार्म नहीं खरीदा है। शनिवार व रविवार को अवकाश रहने की वजह से नामांकन प्रक्रिया बंद रहेगी।

सामरी से चिंतामणी महाराज ने लिया फार्म
बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में नाम निर्देशन पत्र खरीदने के प्रथम दिन जिले के 2 विधानसभा सीट से कुल 13 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदे हंै। इनमें सबसे प्रमुख बात यह रही कि लुंड्रा से कांग्रेस के विधायक चिंतामणी महाराज ने सामरी विधानसभा के लिए नामांकन फार्म खरीदा है।
सियासी गलियारों में यह चर्चा पहले से ही चल रही है कि इस बार चिंतामणी महाराज सामरी से व डॉ. प्रीतम राम लुंड्रा विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं रामानुजगंज विधानसभा से बृहस्पत सिंह ने भी फार्म खरीद लिया है। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले दिन रामानुजगंज विधानसभा के लिए इंडियन नेशलन कांग्रेस से बृहस्पत सिंह, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से दयाशंकर, जनता कांग्रेस से मोहन सिंह,
बहुजन मुक्ति पार्टी से धरमू एक्का एवं निर्दलीय श्रवण सिंह, राजपाल सिंह नागवंशी, शिव भरोस लकड़ा ने नामांकन पत्र लिया। इसी प्रकार सामरी विधानसभा के लिए इंडियन नेशनल कांग्रेस से चिंतामणी महाराज, भारतीय जनता पार्टी से सोमनाथ भगत, आम आदमी पार्टी से डॉ. सोहन लाल कंवर, बहुजन मुक्ति पार्टी से पवन कुमार नाग, निर्दलीय प्रत्याशी राधेश्याम व बबला नंद ने नामांकन फार्म लिया।

50 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे नामांकन फार्म खरीदने
मैनपाट के नर्मदापुर निवासी कृष्णानंदन सिंह साइकिल चलाकर अंबिकापुर विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म खरीदने पहुंचे। नामांकन फार्म खरीदने के बाद उन्होंने कहा कि उनके पास रुपए ही नहीं है कि वाहन में प्रचार कर सकें। इसलिए साइकिल से प्रचार करेंगे।
उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ रहने के दौरान वे सभी अधिकारियों की पोल खोल चुके हैं। चुनाव जीत-हार के लिए नहीं लड़ रहे हैं। लोकतंत्र की मजबूती के लिए बिना किसी तामझाम के चुनाव लड़ेंगे और बड़े नेताओं को सबक सिखाएंगे।

विधायक की निकली है वैकेंसी
फार्म खरीदने पहुंचने एक प्रत्याशी से जब पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि विधायक की वैकेंसी निकली है तो मैं भी आ गया। इस प्रत्याशी का नाम सुजान बिंद है। उन्होंने अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकन फार्म खरीदा।

मुस्कान किन्नर ने कलक्टोरेट पहुंच बढ़ाई बेचैनी
मुस्कान किन्नर काफी दिनों पूर्व ही अंबिकापुर विधानसभा से चुनाव लडऩे की घोषणा कर बड़े राजनीतिक दल के नेताओं की बेचैनी बढ़ा दी है। शुक्रवार को वह कलक्टोरेट पहुंची तो सभी की नजर उसी की तरफ थी लेकिन उसने फार्म नहीं खरीदा। फार्म जमा करने के संबंध में प्रक्रिया जानने वह पहुंची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो