scriptCongress protest against ED: Congressman broken collectorate gate | ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेसियों ने तोड़ी कलेक्टोरेट गेट की जंजीर, टीएस बोले- शीर्ष नेतृत्व को परेशान कर रही केंद्र सरकार | Patrika News

ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेसियों ने तोड़ी कलेक्टोरेट गेट की जंजीर, टीएस बोले- शीर्ष नेतृत्व को परेशान कर रही केंद्र सरकार

Congress protest against ED: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister) ने वीडियो कॉल पर कार्यक्रम को किया संबोधित, कहा- महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने कांग्रेस (Congress) के शीर्ष नेतृत्व को परेशान कर रही केंद्र सरकार, कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना देने के बाद रैली निकालकर कांग्रेसी पहुंचे कलेक्टोरेट

अंबिकापुर

Updated: June 17, 2022 06:20:05 pm

अंबिकापुर. Congress protest against ED: ईडी जैसी संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को परेशान किए जाने का आरोप लगाकर कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर केंद्र कि मोदी सरकार पर अंकुश लगाने की मांग की। राष्ट्रव्यापी आह्वान पर कांग्रेसियों ने कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना दिया। इसके बाद वे कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां पुलिस-प्रशासन ने गेट में जंजीर लगाकर बांध दिया था लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के आगे सारी तैयारी धरी रह गई। कांग्रेसी धक्का देकर गेट की जंजीर तोड़कर घुस गए। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने वीडियो कॉल पर धरने को संबोधित किया।
ED
Congressmen protest against ED action
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बड़े संघर्षों के बाद देश को आजादी मिली, हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में स्थापित हुए। आजादी के सिर्फ 75 वर्षों बाद ही देश में प्रजातांत्रिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा संविधानिक संस्थानों का लगातार दुरुपयोग किया जा रहा है।
कुछ वर्ष पूर्व ईडी ने यह लिखित में दिया था कि नेशनल हेराल्ड के मामले में किसी प्रकार की जांच किए जाने की आवश्यकता नहीं है। फिर भी इस षड्यंत्रकारी सरकार ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी की छवि धूमिल करने के लिए ईडी की जांच शुरू करा दी ।
राहुल गांधी से 3 दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है । दुर्भाग्य से देश की सत्ता ऐसे लोगों के हाथ लग गई है जो क्रूर मानसिकता के हैं। विपक्ष मुक्त भारत चाहते हैं और देश में अपनी मनमानी चलाना चाहते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजस्थान के उदयपुर के मंथन शिविर में राहुल गांधी ने कहा था कि मैं किसी से नहीं डरता क्योंकि मैंने कोई भ्रष्टाचार कभी नहीं किया। दुर्भावना से पीडि़त मोदी सरकार उनकी छवि को धूमिल करने के लिए ईडी के माध्यम से जांच के बहाने डराने की कोशिश कर रही है।
पहली बार ऐसा हुआ है दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय को पुलिस ने घेर रखा है। महंगाई, बेरोजगार, आर्थिक मंदी, साम्प्रदायिकता दंगे जैसे मूल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार यह हथकंडे अपना रही है। इसका हम पूरी दमदारी से विरोध करेंगे।
मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन के अध्यक्ष डॉ. प्रीतम राम ने कहा कि झूठे वादे करके बनी यह सरकार केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है। औषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग इस देश में यदि डरते हैं तो केवल गांधी परिवार से।
ईडी तो बहाना है, वे देश में ईडी के नाम से गांधी परिवार की छवि धूमिल करना चाहते हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने कहा ईडी का मामला सरगुजा से भी जुड़ा हुआ है, कैंब्रिज विश्वविद्यालय में राहुल गांधी ने परसा केते उदयपुर की खदान को बंद करने तथा पेड़ न काटने के संबंध में बयान दिया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने कार्यवाही कर दी। तत्पश्चात कोल कंपनी के इशारे पर ईडी के भूत को जिंदा किया गया है और राहुल गांधी को तंग किया जाने लगा।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। संचालन दुर्गेश गुप्ता तथा आभार प्रदर्शन प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने किया। धरना में विनय शर्मा, संध्या रवानी, सैयद अख्तर हुसैन, अनूप मेहता, आशीष वर्मा, इंद्रजीत सिंह धंजल, रियाजुल फिरदौसी, रजनीश सिंह, मदन जयसवाल, सतीश बारी, अशफाक अली, दिलीप धर, नुरुल अमीन, विनोद एक्का,
नरेंद्र विश्वकर्मा, शुभम जायसवाल, निखिल, पंकज शुक्ला, बाबू सोनी, अमित तिवारी, अली सोहेल, मिथुन सिंह, आलोक सिंह, शकील, कलीम अंसारी, अनिल सिंह, मालती सिंह, आनंदी तिग्गा, अमितेश सिंह, आशीष जायसवाल, गीता श्रीवास्तव, अंजला केरकेट्टा, राकेश सोनी, रोशन कनौजिया, आशू मिश्रा, शिवांशु गुप्ता उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
शादीशुदा महिलाएं Google पर सबसे ज्यादा ये चीजें करती हैं सर्च, सामने आईं हैरान करने वाली बातें


'नए-नए हथकंडे अपना रही केंद्र सरकार'
प्रदेश महामंत्री द्वितेंद्र मिश्रा ने कहा यह वैमनस्यता और विघटनकारी पैदा करने वाली ताकतें हैं जो समाज में नफरत फैलाकर देश में वर्ग संघर्ष कराना चाहते हैं। इनके खिलाफ मजबूती से जनता की आवाज बनकर उभरे राहुल गांधी की आवाज बंद करने की मंशा कभी पूरी नहीं होगी।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि देश के हालात अत्यंत दयनीय हो गए हैं। आज केंद्र सरकार किसानों को यूरिया डीएपी खाद आदि उपलब्ध नहीं करा पा रही है। पेट्रोल पंपों में डीजल व पेट्रोल भी खत्म होने वाला है। महंगाई चरम स्थिति पर है बेरोजगार सड़क पर हैं इन सब मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार रोज नए-नए हथकंडे अपना रही है।

कलेक्टोरेट का गेट तोड़ घुसे कांग्रेसी
कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर कलेक्टोरेट परिसर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। कलेक्टोरेट (Collectorate gate) के मुख्य द्वार को लोहे की जंजीर से बांध कर बंद किया गया था। 100 से ज्यादा पुलिस के जवान रास्ता रोकने खड़े थे।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के आगे सारी तैयारी धरी रह गई। कांग्रेसी धक्का देकर गेट की जंजीर तोड़कर घुस गए। युवा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.