कंटेनमेंट जोन में नहीं है पुलिस का पहरा, बेरिकेटिंग फांदकर लोग बेरोक-टोक कर रहे आवाजाही

Containment zone: शहर में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद भी नहीं चेत रहे लोग, प्रतिबंधित क्षेत्र के नियमों की उड़ा रहे धज्जियां

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Jul 2020, 11:03 PM IST

अंबिकापुर. शहर में हर रोज कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे है। इसके बावजूद लोगों में डर नहीं है। कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए सरकार के गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासन ने शहर के 29 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन (Containment zone) बनाया है। लेकिन लोग कंटेनमेंट जोन के नियमों का कड़ाई से पालन नहीं कर रहे हैं।

कंटेनमेंट जोन में लगाए गए बेरिकेट के अंदर से घुसकर व फांद कर लोग पार हो रहे हैं। शहर के कई ऐसे कंटेनमेंट हैं जहां पुलिस की निगरानी नहीं है। इससे लोग कंटेनमेंट के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।


शहर में पिछले दो सप्ताह के अंदर काफी ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए जिस क्षेत्र में पॉजिटिव पाए गए हैं शासन की गाइड लाइन के अनुसार उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

शहर में ऐसे 29 कंटेनमेंट जोन (Containment zone) बनाए गए हैं। शहर के ऐसे कई कंटेनमेंट जोन हैं जहां पुलिस को निगरानी के लिए नहीं लगाया गया है। इस कारण लोग कंटेनमेंट के लिए बनाए गए बेरिकेट के अंदर से घुसकर व फांद कर पार हो रहे हैं।


तोड़ रहे नियम
शहर के गुदरी चौक सहित अन्य इलाके में स्थित कंटेनमेंट जोन (Containment zone) के नियम को तोड़ते हुए लोग आना जाना कर रहे हैं। ऐसे लोगों को रोकने वाला कोई नहीं है। पुलिस का पहरा नहीं होने से लोगों का आवागमन बेरोक-टोक जारी है।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned