scriptसंविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भूपेश सरकार से पूछा- कहां गया नियमितीकरण का वादा, काली पट्टी लगाकर किया काम | Contract health workers asked- where did the promise of regularization | Patrika News

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भूपेश सरकार से पूछा- कहां गया नियमितीकरण का वादा, काली पट्टी लगाकर किया काम

locationअंबिकापुरPublished: Sep 12, 2020 11:04:38 pm

Contract health workers: नियमितीकरण की मांग पूरी नहीं किए जाने पर 19 सितंबर से जाएंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भूपेश सरकार से पूछा- कहां गया नियमितीकरण का वादा, काली पट्टी लगाकर किया काम

Contract health workers

अंबिकापुर. कोरोना काल में नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों (Contract health workers) ने काली पट्टी लगाकर काम किया। उन्होंने प्रदेश की भूपेश सरकार को उनका चुनावी घोषणा पत्र में किया वादा याद दिलाते हुए कहा कि कहां गया नियमितीकरण का वादा।
कर्मचारी अब १९ सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। अभी वे अपनी मांग के समर्थन में काली पट्टी लगाकर काम कर रहे हैं।


कर्मचारियों (Contract health workers) का कहना है कि राज्य सरकार के चुनावी जन घोषणा पत्र में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का वादा किया गया था। घोषणा पत्र के वादों को पूरा करते हुए नियमित पदों पर पहले से कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का समायोजन किया जाना चाहिए था,
साथ ही अन्य संविदा पदों के नियमितीकरण की भी प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए थी किन्तु वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग 2100 पदों पर नियमित भर्ती की जा रही है।

इसके मद्देनजर एनएचएम संघ प्रदेश से लेकर जिला स्तर पर अधिकारियों व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को भी अपनी मांगों से अवगत करा चुका है। लेकिन अभी तक कोई सार्थक पहल नहीं होने पर एनएचएम संघ अब आंदोलन की राह पर है।

अभी काली पट्टी लगाकर काम, जाएंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
आंदोलन के प्रथम चरण में सभी कर्मचारी काली पट्टी लगाकर काम कर रहे हैं, अगली कड़ी में १९ सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। शनिवार को सभी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में काली पट्टी लगाकर काम किया। (Contract health workers)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो