scriptहवालात में बंद करने कोरियर के सफाईकर्मी की पैंट और जैकेट उतरवाई तो पुलिस देखकर रह गई सन्न | Corier cleaner theft 90 thousand from shop | Patrika News

हवालात में बंद करने कोरियर के सफाईकर्मी की पैंट और जैकेट उतरवाई तो पुलिस देखकर रह गई सन्न

locationअंबिकापुरPublished: Feb 19, 2019 08:31:51 pm

रात 2 बजे कोरियर का सफाईकर्मी पहुंचा था घर, कोरियर संचालक ने काउंटर में रखे 90 हजार रुपए न देख कोतवाली में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

Jail

Hawalat

अंबिकापुर. कोरियर सेंटर के सफाई कर्मचारी ने सोमवार की रात काउंटर में रखे 90 हजार रुपए पार कर दिए। इसकी जानकारी कोरियर संचालक को मंगलवार की दोपहर उस समय हुई, जब बैंक का कर्मचारी कलेक्शन करने आया था।
जब कर्मचारी को रुपए देने के लिए कोरियर संचालक द्वारा काउंटर खोला तो रुपए गायब थे। इस दौरान कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया। संदेह होने पर कोरियर के संचालक व कर्मचारियों ने सफाई कर्मचारी से पूछताछ की तो उसने रुपए के संबंध में जानकारी होने से इनकार कर दिया।
इसके बाद कर्मचारियों ने इसकी जानकारी कोतवाली में दी। पुलिस ने सफाई कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने रुपए चुराने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने उसके पैंट और जैकेट की जेब से 86 हजार रुपए बरामद किए हैं।

शहर के चांदनी चौक में गति कोरियर सेंटर है। दो माह से बौरीपारा निवासी 25 वर्षीय प्रीतम सिन्हा सफाई कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था। उसकी मां कोरियर संचालक के घर में सफाई का काम करती है। सोमवार की रात प्रीतम अपने एक दोस्त के साथ कोरियर में किसी तरह घुस गया और वहां काउंटर में रखे 90 हजार रुपए लेकर फरार हो गया।
रात २ बजे वह अपने घर पहुंचा और सो गया। मंगलवार की सुबह प्रीतम की मां कोरियर संचालक के घर काम करने पहुंची। इस दौरान कोरियर संचालक को बताया कि प्रीतम रात 2 बजे घर पहुंचा है और अभी भी सो रहा है इसलिए ड्यूटी लेट से पहुंचेगा।
इधर संचालक ने अपने नियमित समय पर कोरियर खोला और सारे कर्मचारी अपने-अपने काम में लग गए। दोपहर 12 बजे सोमवार को हुए कलेक्शन के रुपए लेने बैंक का कर्मचारी पहुंचा।

रुपए देने के लिए कोरियर संचालक ने जब काउंटर खोला तो काउंटर खाली देख उसके होश उड़ गए। कोरियर संचालक ने इसकी जानकारी सभी कर्मचारियों को दी। कर्मचारियों ने कोरियर सेंटर के चारों ओर देखा लेकिन कहीं से कुछ टूटने या बिखरने के निशान नहीं मिले।

सफाई कर्मचारी पर गया संदेह
प्रीतम की मां द्वारा बताया गई बात कोरियर संचालक के ध्यान में आई और उसने तत्काल कर्मचारियों को भेज कर प्रीतम को बुलवाया। प्रीतम से जब पूछताछ की गई तो उसने रुपए के संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया। कोरियर संचालक ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी।
पुलिस वहां पहुंची और प्रीतम को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने रुपए चोरी की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने जब उसे हवालात में डालने के लिए कपड़ा उतरवाया तो पैंट व जैकेट की जेब 86 हजार रुपए मिले। पुलिस ने ये रुपए बरामद कर लिए।

डुप्लीकेट चाभी होने का है संदेह
सफाई कर्मचारी प्रीतम ने कोरियर सेंटर में पीछे के रास्ते से घुसने की बात कही। जबकि पुलिस व कोरियर संचालक ने बताया कि पीछे के रास्ते से किसी का दुकान के भीतर घुसना असंभव है।
पीछे के रास्ते से उतना ऊपर चढऩा और उतरना आसान नहीं है। पुलिस व कोरियर संचालक ने संदेह जताया कि प्रीतम के पास कोरियर सेंटर की डुप्लीकेट चाबी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो