पूरे एक महीने में ये जिला हुआ कोरोना मुक्त, 17 मई को मिला था पहला पॉजिटिव केस, सभी 24 स्वस्थ

Corona free: अंबिकापुर कोविड अस्पताल में अधिकांश लोगों का चल रहा था इलाज, शासन की नई गाइड लाइन के अनुसार भी मरीज किए जा रहे डिस्चार्ज

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 17 Jun 2020, 06:46 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस बीच छत्तीसगढ़ खासकर सरगुजा जिलेवासियों के लिए राहतभरी खबर आई है। पूरे एक महीने में सरगुजा जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त (Corona free) हो गया है। यहां कोरोना के अब एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं बचे हैं। (Corona free)

जिले के उदयपुर ब्लॉक का बचा मरीज भी आज डिस्चार्ज हो गया। कोविड अस्पताल अंबिकापुर से बुधवार को कुल 6 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इनमें कोरिया जिले से 3, जशपुर, बलरामपुर व सरगुजा जिले से 1-1 मरीज हैं।


गौरतलब है कि सरगुजा जिले में 17 मई को पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई थी। अहमदाबाद से शहर के मोमिनपुरा लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

इसके बाद से एक महीने में अंबिकापुर शहर में 7 समेत कुल 24 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसमें मैनपाट में 2, उदयपुर में 5 तथा लखनपुर में 10 मरीज शामिल हैं। (Corona free)

17 जून को पूरे एक महीने बाद सरगुजा कोरोना मुक्त हो गया। उदयपुर ब्लॉक से बचा एकमात्र कोरोना पॉजिटिव मरीज भी आज डिस्चार्ज हो गया। यह खबर सरगुजा जिले तथा अंबिकापुर शहरवासियों के लिए राहत लेकर आई है।


कुल 6 हुए डिस्चार्ज
कोविड अस्पताल अंबिकापुर में सरगुजा संभाग के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया व जशपुर जिले के करीब 150 मरीज भर्ती हुए थे। इसमें से 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। बुधवार को स्वस्थ हुए मरीजों में कोरिया जिले से 3, सरगुजा, बलरामपुर व जशपुर से 1-1 मरीज शामिल हैं।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned