scriptराशन दुकान के बाहर उड़ रहीं सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां, एक जगह लगा रहे भीड़, मार्किंग में झोला-बोरा की लाइन | Corona lockdown: social distance rules flying outside the ration shop | Patrika News

राशन दुकान के बाहर उड़ रहीं सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां, एक जगह लगा रहे भीड़, मार्किंग में झोला-बोरा की लाइन

locationअंबिकापुरPublished: Apr 08, 2020 02:36:18 pm

Corona lockdown: दुकान संचालक द्वारा बार-बार आग्रह के बाद भी नहीं मान रहे लोग, तेज धूप भी है एक जगह खड़े होने की वजह

राशन दुकान के बाहर उड़ रहीं सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां, एक जगह लगा रहे भीड़, मार्किंग में झोला-बोरा की लाइन

Social distance rules not follow

अंबिकापुर. शहर के शासकीय राशन दुकानों में सोशल डिस्टेंस की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हंै। यहां न तो लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा और न ही राशन लेने कतार लगाई जा रही है। इससे राशन दुकान संचालक भी परेशान हैं। दुकान संचालकों के आग्रह के बाद भी लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं। (Corona lockdown)
दुकान संचालक द्वारा बाहर सोशल डिस्टेंस के लिए मार्किंग भी कराई गई है लेकिन लोग जागरुकता का परिचय न देकर एक जगह ही भीड़ जुटाकर खड़े हो रहे हैं। मार्किंग लाइन में वे राशन लेने के लिए लाया गया बोरा व झोला रख रहे हैं।

जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इसे पालन करने के लिए आम लोगों से अपील भी की गई है परंतु शहर के कई ऐसे राशन दुकान हैं जहां सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। (Social distance)
शहर के सभी राशन दुकानों में राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ सुबह से ही लग जाती है, पर इनके द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है।

राशन दुकान संचालक द्वारा बार-बार कहने के बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं और भीड़ बनाकर एक दूसरे से बात करते नजर आते हैं। राशन दुकान संचालकों द्वारा हितग्राहियों से एक मीटर की दूरी बनाकर खड़े रहने का आग्रह किया जा रहा है, इसके बावजूद लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं।

धूप से बचने नहीं है इंतजाम
गर्मी के इस सीजन में सुबह से ही तेज धूप निकलना शुरू हो गया है। इस दौरान राशन लेने पहुंच रहे लोग कुछ देर तक दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस के लिए बनाई गई मार्किंग में खड़े तो होते हैं लेकिन तेज धूप लगते ही दुकान के भीतर बैठ जाते हैं। इससे दुकान में सोशल डिस्टेंस नहीं बन पाता है। हितग्राहियों का कहना है कि दुकान के बाहर धूप से बचने के लिए तिरपाल व पर्दा की व्यवस्था नही की गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी नहीं हो रहा पालन
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई है लेकिन शहर व ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय राशन दुकानों में इसका पालन नहीं हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग राशन दुकान में भीड़ लगा कर राशन ले रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो