Breaking News: कोरोना पॉजिटिव किशोर की मौत, एक दिन पहले पिता ने भी तोड़ा था दम, संभाग का पहला मामला

Corona positive death: अंबिकापुर कोविड अस्पताल (Covid hospital) में कोरोना से मौत (Death from corona) का आंकड़ा पहुंच गया है 59, तेजी से बढ़ रही है मौतों की संख्या (Death figure)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Nov 2020, 06:11 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा में कोरोना (Covid-19) की रफ्तार भले ही कम हो गई है लेकिन मौत की रफ्तार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार की रात कोरोना पॉजिटिव 16 वर्षीय एक किशोर की मौत (Minor boy death) हो गई। सरगुजा संभाग के लिए यह पहला मामला है जब इतने कम उम्र के कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई है।

किशोर की मौत के एक दिन पूर्व ही उसके पिता ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया था, हालांकि उसकी कोरोना जांच (Corona test) नहीं हुई थी लेकिन जो लक्षण बेटे में थे, वहीं उसके पिता में भी थे। पिता के बाद पुत्र की मौत से परिवार पर जहां दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इधर कोविड अस्पताल अंबिकापुर में अब कोरोना से मृतकों (Death from corona) की संख्या 59 पहुंच गई हैं।


सरगुजा के लखनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कुंवरपुर में 2 दिन के भीतर पिता के बाद उसके 16 वर्षीय पुत्र की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस हृदयविदारक घटना से गांव में भी मातम पसरा हुआ है।

Read More: शहर के कोरोना पॉजिटिव एक और व्यक्ति की मौत, नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, 5 दिन में 7 की मौत

गौरतलब है कि सोमवार को 16 वर्षीय किशोर को उल्टी, पेट दर्द व पैरों में सूजन की शिकायत पर लखनपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां डॉक्टरों ने एंटीजन टेस्ट किया तो वह पॉजिटिव निकला।

किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया। दोपहर करीब 3 बजे कोविड अस्पताल (Covid-19) में भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा था, इसी बीच रात करीब 11.30 बजे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 1 दिन पूर्व ही किशोर के पिता की भी मौत लखनपुर स्वास्थ्य केंद्र में हो गई थी।


पिता का नहीं हुआ था कोरोना टेस्ट
लखनपुर बीएमओ ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना पॉजिटिव जिस किशोर की मौत हुई, उसके पिता की एक दिन पूर्व लखनपुर अस्पताल में मौत हो गई थी। उसमें भी वही लक्षण थे जो बेटे में मिले हैं। पिता का कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था। इधर पिता के बाद पुत्र की मौत से परिवार व गांव में मातम पसरा हुआ है।

Read More: कोरोना को मात देकर दूसरी बार पॉजिटिव हुई महिला समेत अंबिकापुर में 2 और की मौत


अब तक 59 लोगों की मौत
सरगुजा जिले में कोरोना पॉजिटिवों (Corona positive) की संख्या में पिछले महीने की अपेक्षा कमी आई है लेकिन मौत की रफ्तार में बढ़ोतरी जारी है। पिछले 5 दिन में कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 5 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें लखनपुर का किशोर भी शामिल है।

इसके अलावा 16 नवंबर की रात मनेंद्रगढ़ के खोंगापानी निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग, 15 नवंबर को कोरिया जिले के बैकुंठपुर निवासी 35 वर्षीय युवक, 14 नवंबर को दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम सोहगा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग तथा 14 नवंबर की देर रात बलरामपुर निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है।

5 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या
सरगुजा जिले में अब कोरोना संक्रमितों (Covid-19) की संख्या 4 हजार 934 पहुंच गई है। इनमें से 4 हजार 58 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। यानी 95 प्रतिशत पॉजिटिव स्वस्थ हो चुके हैं। अंबिकापुर में 3 हजार 866 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, बाकी बजे मरीज सरगुजा जिले के बतौली, मैनपाट, लुंड्रा, सीतापुर, लखनपुर व उदयपुर विकासखंड के हैं।

पहला कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज 17 मई को अंबिकापुर के मोमिनपुरा से आया था। तब से अगस्त में कोरोना ने रफ्तार पकड़ी और अक्टूबर तक यह आंकड़ा हर दिन 80 से 100 के बीच पहुंच गया था। पिछले 15 दिनों से संक्रमितों के मिलने का सिलसिला 30 से 50 के बीच है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned