scriptCorona positive female doctor treatment to patient in clinic, sealed | कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर क्लिनिक में कर रही थी मरीजों का इलाज, कलक्टर ने दिए ये आदेश | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर क्लिनिक में कर रही थी मरीजों का इलाज, कलक्टर ने दिए ये आदेश

Corona positive doctor: कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद महिला डॉक्टर (Female doctor) को होम आइसोलेशन में रहने के दिए गए थे निर्देश, नियम का उल्लंघन कर निजी क्लिनिक (Privite clinic) में दांत के मरीजों का कर रही थी उपचार, कलक्टर से एपिडेमिक एक्ट (Apidemic Act) के तहत कार्रवाई की अनुशंसा

अंबिकापुर

Updated: January 14, 2022 08:58:55 pm

अंबिकापुर. कोविड पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहते हुए भी एक महिला डॉक्टर द्वारा होम आइसोलेशन का उल्लंघन किया गया। डॉक्टर द्वारा निजी क्लिनिक में मरीजों का इलाज किया गया। होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर उक्त चिकित्सक पर महामारी अधिनियम (Apidemic Act) के तहत कार्रवाई करने की अनुशंसा कलक्टर, अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं इंसिडेंट कमांडर से की गई है। सीएमएचओ (CMHO) की अनुशंसा पर कलक्टर ने तात्कालिक कार्रवाई करते हुए डेंटल क्लिनिक को सील (Clinic Sealed) कर दिया है, वहीं डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है।
Corona positive doctor
Dr Pragya Agrawal and his clinic sealed

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीएस सिसोदिया ने बताया कि अम्बिकापुर के शिवधारी कॉलोनी निवासी डॉ. प्रज्ञा अग्रवाल का 13 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुआ है।

कोरोना पॉजिटिव होने के उपरांत भी डॉ. अग्रवाल द्वारा अपने निवास में होम आइसोलेशन का उल्लंघन कर गुदरी चौक स्थित अपनी निजी चिकित्सालय टूथ फेयरी डेंटल क्लीनिक (Tooth fairy dental Clinic) में मरीजों का उपचार कर रही है। उन्होंने बताया कि उक्त चिकित्सक के होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करने की अनुशंसा कलक्टर सरगुजा, अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं इंसिडेंट कमांडर अंबिकापुर से की गई है।
Clinic sealed
IMAGE CREDIT: Female doctor clinic sealed
वहीं कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन किए जाने के कारण कलक्टर के निर्देश डेंटल क्लिनिक को आगामी आदेश तक सीलबंद करा दिया गया है।


60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा प्रिकॉशनरी डोज
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया ने बताया है कि कोविड टीकाकरण के तहत जिले के फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ केयर वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्रिकॉशनरी डोज लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के 5386 फ्रंट लाइन वर्करों, 10602 हेल्थ केयर वर्कर तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोगों को जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उन्हें प्रिकॉशन डोज लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें: अंबिकापुर में मिला सिर्फ 1 कोरोना पॉजिटिव जबकि 17 हुए डिस्चार्ज, सूरजपुर में डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने से हडक़ंप

टीकाकरण के तहत द्वितीय डोज लगने के 9 माह या 39 सप्ताह के बाद प्रिकॉशनरी डोज लगाया जाना है। इसके लिए कलक्टर संजीव कुमार झा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेश भजगावली ने हितग्राहियों से प्रिकॉशनरी डोज लगवाने की अपील की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.