scriptमाता-पिता हैं कोरोना पॉजिटिव और बेटा दुकान खोलकर बेच रहा था फल, सीएमओ ने किया ये | Corona Positive: Parents found Corona positive and son selling fruits | Patrika News

माता-पिता हैं कोरोना पॉजिटिव और बेटा दुकान खोलकर बेच रहा था फल, सीएमओ ने किया ये

locationअंबिकापुरPublished: Apr 11, 2021 12:07:19 am

Corona positive: एक दिन पहले ही युवक के माता-पिता (Parents) की कोरोना जांच रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, नगर पंचायत सीएमओ (CMO) ने बंद कराई दुकान

Nagar panchayat Lakhanpur CMO Prabhakar Shukla

CMO Prabhakar Shukla

लखनपुर. नगर के बस स्टैंड में शनिवार को कोरोना संक्रमित (Covid-19) फल व्यवसायी का पुत्र दुकान खोल कर लोगों को फल बेच रहा था। जबकि उसकी मां भी पॉजिटिव (Corona positive) है। शिकायत मिलते ही नगर पंचायत सीएमओ प्रभाकर शुक्ला के नेतृत्व में नगरीय अमले ने बस स्टैंड पहुंच दुकान को बंद कराया। युवक को सीएमओ ने समझाइश दी कि वह भी कोरोना की जांच कराए।

गौरतलब है कि सरगुजा जिले में हर दिन 200 से अधिक कोरोना संक्रमित (Corona positive) मिल रहे हैं। कई को जहां होम आइसोलेट किया जा रहा है वहीं अन्य को कोविड अस्पताल व कोविड सेंटर में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। लापरवाही का आलम ये है कि कुछ लोग होम आइसोलेशन का नियम तोड़कर यहां-वहां घूम रहे हैं।

कोरोना पॉजिटिव महिला की अंबिकापुर कोविड अस्पताल में मौत, अब तक 4058 संक्रमित

हालांकि इस बात का पता चलते ही ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, फिर भी लोग नहीं चेत रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले के नगर पंचायत लखनपुर से सामने आया है। लखनपुर के वार्ड क्रमांक 3 निवासी एक फल व्यवसायी व उसकी पत्नी ने लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच 9 अप्रैल को कोरोना जांच कराई।
जांच कराने उपरांत दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona positive) आई। इस पर स्वास्थ्य अमले द्वारा पति-पत्नी को होम आइसोलेट कर दवा का वितरण कर उपचार शुरू किया गया था।

इसके बाद शनिवार को व्यवसायी का पुत्र बिना कोरोना जांच कराए ही फल दुकान खोलकर ग्राहकों को फल बेच रहा था। इस सूचना नगर वासियों ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रभाकर शुक्ला को दी।

सरगुजा में आज मिले 35 नए कोरोना पॉजिटिव, 7 संक्रमितों ने दी कोरोना को मात


सीएमओ ने बंद कराई दुकान, दी समझाइश
नगरवासियों की शिकायत पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रभाकर शुक्ला के नेतृत्व में नगरीय अमले की टीम बस स्टैंड (Bus stand) पहुंची। उन्होंने युवक से पहले पूछताछ की तथा लापरवाही (Negligence) के लिए उसे फटकार लगाई। इसके बाद सीएमओ (Nagar Panchayat CMO) ने दुकान को बंद करा दिया और युवक को कोरोना जांच कराने की समझाइश दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो