यहां कोरोना पॉजिटिव 3 महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को दिया जन्म, तीनों नवजात कोरोना से संक्रमित नहीं

Corona positive women delivery: कोविड वार्ड में भर्ती महिलाओं की डॉक्टरों (Doctor's) ने कराई सुरक्षित डिलीवरी, अब तक 1 दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) महिलाओं का डॉक्टरों ने कराया है प्रसव, इधर कोविड वार्ड में 2 पॉजिटिवों की मौत (Died from corona)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 06 May 2021, 01:45 PM IST

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड (Covid-19) में भर्ती कोरोना संक्रमित 3 और महिलाओं का डॉक्टरों द्वारा सुरक्षित प्रसव कराया गया है। तीनों बच्चे जहां स्वस्थ हैं, वहीं वे कोरोना उन्हें छू भी नहीं पाया। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव माताओं के चेहरे भी खुशी से खिल उठे।

कोरोना काल के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित महिलाओं का प्रसव कराया गया है पर एक भी नवजात बच्चे संक्रमित नहीं हुए हैं। इधर कोविड वार्ड में भर्ती 2 पॉजिटिवों की मौत हो गई।

Read More: मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार


गौरतलब है कि जशपुर जिले के ग्राम साराडीह निवासी 23 वर्षीय महिला गर्भवती थी। इसी बीच वह कोरोना संक्रमित हो गई। उसे 3 मई को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। यहां ४ मई की रात चिकित्सकों ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। उसने बालिका को जन्म दिया।

श्रीनगर, सूरजपुर जिले की 30 वर्षीय प्रसूता को 4 मई को भर्ती कराया गया था। यहां 5 मई की दोपहर उसका सुरक्षित प्रसव कराया गया। वहीं सुखरी निवासी 27 वर्षीय प्रसूता का भी मंगलवार को सामान्य प्रसव कराया गया। सभी नवजात स्वस्थ हैं।

Read More: यहां के डॉक्टरों ने 2 और कोरोना पॉजिटिव महिलाओं की कराई सुरक्षित डिलीवरी, स्वस्थ बच्चियों का जन्म


इधर कोरोना से दो की मौत
मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital Ambikapur) स्थित कोविड सेंटर में बुधवार को दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत (Death from corona) हुई है।

इसमें अंबिकापुर 50 वर्षीय महिला को 20 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। 4 मई की रात 11 बजे उसकी मौत हो गई। सूरजपुर जिले की 56 वर्षीय महिला को 5 मई को भर्ती कराया गया था। भर्ती के कुछ ही देर बाद शाम 5.45 बजे मौत (Death from corona) हो गई।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned