Breaking News: अंबिकापुर में फिर मिले 3 कोरोना पॉजिटिव, मां के बाद डेढ़ और 9 साल के बेटे भी निकले पॉजिटिव

Corona Update: दिल्ली से लौटकर शहर के पेड क्वारेंटाइन सेंटर में रह रही महिला 4 दिन पहले ही मिली थी पॉजिटिव, दोनों बेटों व पति की रिपोर्ट आई थी निगेटिव, एक अन्य युवक मिला पॉजिटिव (Covid-19)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Jul 2020, 03:01 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा जिला कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ हो गया था लेकिन 30 जून की रात आई रिपोर्ट में अंबिकापुर में 3 कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। इसमें मासूम 2 भाई शामिल हैं। इनकी मां 4 दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जबकि इस दौरान दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

महिला अपने पति व 2 बच्चों के साथ दिल्ली से लौटी थी। इसके अलावा शहर का एक और युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि महिला व उसके दोनों बेटों को रायपुर भेजने की तैयारी चल रही है। (Corona update)


शहर की 35 वर्षीय एक महिला कुछ दिन पहले अपने पति व डेढ़ साल व 9 साल के बेटे के साथ दिल्ली से लौटी थी। सभी शहर के सिटी इन पेड क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे थे। चारों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। 26 जून को आई रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव निकली थी, जबकि पति व दोनों बेटे निगेटिव निकले।

इधर महिला को कोविड अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था। इसी बीच पति व दोनों बेटों का सैंपल फिर जांच के लिए भेजा गया था। 30 जून की आई रिपोर्ट में दोनों बेटे पॉजिटिव पाए गए जबकि पति की रिपोर्ट दोबारा निगेटिव आई। दो बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवार व स्वास्थ्य अमले में हडक़ंप मच गया।

इसके बाद दोनों को भी कोविड अस्पताल में मां के साथ ही फिलहाल भर्ती किया गया है। इसके अलावा कृष-दक्ष होटल में ठहरा 21 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिल पाई है। इस तरह अंबिकापुर निवासी मां व दो बेटे समेत एक्टिव मरीजों की संख्या 4 हो गई है। (Corona update)


रायपुर भेजने की तैयारी
महिला के बाद उसके डेढ़ व 9 साल के बेटों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Covid-19) आने के बाद अब उन्हें रायपुर एम्स भेजने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि महिला जब पॉजिटिव आई थी तो डेढ़ वर्षीय बेटे को भी उसके साथ रखा जा रहा था।

इस दौरान महिला ने यह कहकर मना कर दिया था कि जब उसकी रिपोर्ट निगेटिव है तो वह उससे अलग ही रहे। इसके बाद परिजन उसे घर ले गए थे।


पिता-पुत्र समेत 3 डिस्चार्ज
अंबिकापुर में 30 जून की रात 3 कोरोना पॉजिटिव मिले लेकिन शहर के लिए एक राहत भरी खबर भी है। 1 जुलाई को 3 कोरोना संक्रमित डिस्चार्ज भी हो गए। इनमें पिता-पुत्र व एक अन्य युवक शामिल हैं। शहर से लगे ग्राम जोगीबांध निवासी 59 वर्षीय पिता व उसका 27 वर्षीय पुत्र 16 जून को मुंबई से लौटकर पेड क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे थे।

23 जून को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Covid-19) आई थी। दोनों के स्वस्थ होने पर बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं 17 जून को बनारस से लौटे 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी 23 जून को पॉजिटिव आई थी। उसे भी डिस्चार्ज कर दिया गया।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned