script

Video: कोरोना वैक्सीन का पहला टीका सीएमएचओ को जबकि दूसरा लगा महापौर को, तीसरा टीका…

locationअंबिकापुरPublished: Jan 16, 2021 12:35:20 pm

Corona vaccination start: अंबिकापुर के नवापारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज 98 कोरोना वारियर्स (Corona warriors) को लगाया जाना है कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का टीका

Video: कोरोना वैक्सीन का पहला टीका सीएमएचओ को जबकि दूसरा लगा महापौर को, तीसरा टीका...

Corona vaccine to CMHO and Mayor

अंबिकापुर. कोरोना (Covid-19) महामारी से सरगुजा संभाग में 50 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हुए। इनमें से 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। भारत सरकार (Central Goverenment) द्वारा शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत की गई।
इसी कड़ी में अंबिकापुर के नवापारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सीएमएचओ पीएस सिसोदिया को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का पहला टीका लगा। इस दौरान सीएमएचओ (CMHO) ने विक्टरी का साइन दिखाकर खुशी-खुशी टीका लगवाया।
इसके बाद दूसरा टीका नगर के प्रथम नागरिक महापौर डॉ. अजय तिर्की (Mayor) को लगाया गया। वहीं तीसरा टीका मितानिन हबीबा बानो को लगाया गया। इन सभी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypssx
गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने की शुरुआत 16 जनवरी से की गई। प्रथम चरण में सरगुजा जिले में 13 हजार से अधिक कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना है। इसके लिए सभी ने अपना रजिस्टे्रशन भी करा लिया है। कोरोना वैक्सीन का टीका गुरुवार की रात अंबिकापुर में पहुंचा था।
यहां ढोल-नगाड़ों की धुन पर कोरोना वैक्सीन वाहन का स्वागत स्वास्थ्यकर्मियों ने किया था। कोरोना वैक्सीन की पूजा कर बकायदा आरती उतारी गई थी। अंतत: वह घड़ी शनिवार को आ गई जब टीका लगना शुरु हो गया।
Video: कोरोना वैक्सीन का पहला टीका सीएमएचओ को जबकि दूसरा लगा महापौर को, तीसरा टीका...
तालियां बजाकर जताई खुशी
नवापारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जब सीएमएचओ पीएस सिसोदिया, महापौर डॉ. अजय तिर्की व मितानिन हबीबा बानो को टीका लगा तो वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने तालियां बजाकर खुशी का इजहार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो