script101 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने लगवाया कोरोना का टीका, प्रशासन ने किया सम्मानित, कलक्टर ने ये कहा | Corona vaccine: 101 year old woman gets Corona vaccine | Patrika News

101 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने लगवाया कोरोना का टीका, प्रशासन ने किया सम्मानित, कलक्टर ने ये कहा

locationअंबिकापुरPublished: Apr 22, 2021 11:30:19 pm

Corona vaccine: कोरोना का टीका (Covaccine) सभी के लिए कितना जरूरी है यह बुजुर्ग महिला (Old age woman) ने दी है सीख, शहर के बौरीपारा की निवासी है महिला

Vaccination center Ambikapur

101 year old woman get covaccine

अंबिकापुर. कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) को लेकर लोगों के झिझक के बीच एक 101 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने कोरोना टीकाकरण कराकर 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के हौसला बढ़ाने का काम किया है। इससे कोरोना का टीका कितना जरूरी है यह एक बुजुर्ग महिला ने सीख भी दी।

शहर के बौरीपारा निवासी सीता देवी मिश्रा को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को एचआर हेल्थकेयर हॉस्पिटल नवापारा में कोरोना का टीका कराने के लिए घर से लाकर वैक्सीन का लाभ दिया। जिले में अब तक ज्ञात सबसे अधिक उम्र की महिला का टीकाकरण हुआ। सीता देवी को वैक्सीन लगने के आधे घंटे तक टीम ने निगरानी की।

कोरोना वैक्सीन के लिए शहर में इस जगह को बनाया गया केंद्र, 2 जनवरी को होगा मॉक ड्रिल

इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। प्रशासन ने उन्हें सम्मानित भी किया। बौरीपारा की रहने वाली 101 साल की सीता देवी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के लिए पहुंची।
इसके बाद स्वास्थ्य कर्मी उन्हें वैक्सीनेशन कक्ष में ले गए जहां पर बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई।

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची अंबिकापुर, पहले दिन 600 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका


महामारी से बचने सभी हों गंभीर
सीता देवी ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को गंभीर होना चाहिए। सभी बुजुर्गों को स्वास्थ्य केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाना चाहिए। इससे वह कोरोना से सुरक्षित रहेंगे।

उत्साहित करने वाला मामला
कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने कहा कि यह जिले में उत्साहित करने वाला मामला है जब 101 वर्षीय महिला को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई। लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराकर कोरोना के संक्रमण से प्रतिरक्षित हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो