टीकाकरण केंद्र से 2 युवकों ने लूटी कोरोना वैक्सीन, गिरफ्तारी के बाद एक निकला पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Corona vaccine loot: 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण (Vaccination) किए जाने के दौरान युवकों ने स्वास्थ्य कर्मचारियों (Health team) से गाली-गलौज कर की थी लूट, भेजे गए जेल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 04 May 2021, 05:55 PM IST

उदयपुर. अभी तक सिर्फ रेमडेसिविर इंजेक्शन व कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की कालाबाजारी हो रही थी लेकिन अब लूट की भी वारदात होने लगी है। दरअसल उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक केंद्र में टीकाकरण के दौरान 2 युवकों ने स्वास्थ्य कर्मियों से गाली-गलौज कर कोरोना वैक्सीन की 1 एंपुल लूट (Corona vaccine loot) ली।

लूट की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों युवकों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। जब उनकी कोरोना जांच कराई गई तो उनमें से एक पॉजिटिव (Covid-19) निकला। इससे क्षेत्र के लोगों तथा पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल दोनों युवकों को जेल भेज दिया गया है।

Read More: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची अंबिकापुर, पहले दिन 600 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका


सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कंवलगिरी पंचायत भवन में 3 मई को 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा था। केंद्र पर आरएमओ जयकरण पैंकरा के अलावा अन्य स्टाफ में तीजो सिंह, विष्णु महंत व मितानिनें मौजूद थीं।

इसी बीच गांव के ही भुनेश्वर सिंह पिता अदल राम पैंकरा 29 वर्ष तथा दीवाकर सिंह पिता जगरनाथ सिंह 45 वर्ष वहां पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों से गाली-गलौज शुरु कर दी तथा कोरोना वैक्सीन की 1 एंपुल व रजिस्टर लूट ली। यही नहीं, उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को वहां से भगा भी दिया।

इसके बाद आरएमओ जयकरण ने उदयपुर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 186, 353, 294, 392, 34 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत अपराध दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने तत्काल गांव पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दोनों के पास से लूट का रजिस्टर व वैक्सीन बरामद कर लिया है। गौरतलब है कि 1 एंपुल वैक्सीन से 2 डोज इंजेक्शन लग चुका था जबकि 8 डोज बचा था।

Read More: बलात्कार का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, 100 किमी दूर से गिरफ्तार कर शहर लाई थी पुलिस, थाना सील


जांच में एक निकला पॉजिटिव
वैक्सीन लूट के दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने से पहले पुलिस ने उनका कोरोना टेस्ट कराया। इनमें से एक युवक पॉजिटिव निकला, इससे पुलिसकर्मियों में हड़कंप (Stired in policemen) मच गया। पॉजिटिव आने के बाद एक आरोपी को 108 से जबकि दूसरे को दूसरे वाहन से न्यायालय में पेश किया गया।

यहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। पॉजिटिव (Corona positive) आरोपी को जेल के कोविड वार्ड में रखा जाएगा। वहीं पॉजिटिव आरोपी के संपर्क में आए पुलिसकर्मी भी होम आइसोलेट होंगे।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned