scriptCouple suicide: police did shocking disclosure in couple suicide case | संभ्रांत परिवार के पति-पत्नी ने लगाई थी फांसी, 15 दिन बाद पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा | Patrika News

संभ्रांत परिवार के पति-पत्नी ने लगाई थी फांसी, 15 दिन बाद पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा

Couple Suicide case: युवक की बेडरूम में जबकि उसकी पत्नी की किचन में फांसी पर लटकती मिली थी लाश, पुलिस ने कमरे से बरामद किया था सुसाइड नोट (Suicide note), जांच व सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मृत युवक के माता-पिता व 3 भाइयों के खिलाफ कोतवाली पुलिस (Kotwali police) ने दर्ज की एफआईआर

अंबिकापुर

Published: December 18, 2021 07:07:51 pm

अंबिकापुर. Couple Suicide Case: शहर के बरेजपारा निवासी एक संभ्रांत परिवार के युवक व उसकी पत्नी की लाश 15 दिन पूर्व घर में ही अलग-अलग कमरे में फांसी पर लटकी मिली थी। भाई की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी ली। पुलिस ने कमरे से सुसाइड नोट (Suicide Note) भी जब्त किया था। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी थी। जांच में गवाहों के बयान, दस्तावेज व सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने 15 दिन बाद हैरान करने वाला खुलासा (Disclosure) किया है। पुलिस ने मृतक के माता-पिता व 3 भाइयों के खिलाफ प्रताडि़त करने का मामला पाया। पुलिस ने बताया कि शादी के 15 साल से भी अधिक बीत जाने के बाद संतान नहीं होने के कारण बहू को बांझ (infertile) कहते थे। इससे पति-पत्नी (Husband-Wife) परेशान थे। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाइयों व माता-पिता के खिलाफ धारा 306 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
Couple suicide case
Husband wife who commits suicide

शहर के बरेजपारा निवासी विवेक गुप्ता पिता रामचंद्र गुप्ता 43 वर्ष रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में सेल्स मैनेजर था। वह अपने मकान में दूसरे मंजिल पर पत्नी श्वेता गुप्ता 40 वर्ष के साथ रहता था, जबकि ऊपर के मंजिल पर उनका भाई विकास गुप्ता परिवार के साथ रहता था। विवेक गुप्ता का मकान 30 नवंबर की रात से बंद था।
3 दिसंबर तक जब दरवाजा नहीं खुला और भीतर से कोई हलचल नहीं हुई तो भाई विकास ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। किसी अनहोनी की आशंका से पुलिस दरवाजा तोड़कर भीतर घुसी तो नजारा हैरान करने वाला था। विवेक गुप्ता का शव बेडरूम में फंदे पर झूल रहा था, जबकि उनकी पत्नी श्वेता का शव किचन में फांसी पर लटका पाया गया।
यह भी पढ़ें
संभ्रांत परिवार के युवक व उसकी पत्नी की फांसी पर लटकती मिली लाश, दो पन्नों के सुसाइड नोट में ये लिखा


कमरे में मिला था सुसाइड नोट
पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो वहां एक सुसाइड नोट (Suicide Note) मिला था, जिसे पुलिस ने जब्त किया था। इस दौरान यह बात सामने आई थी कि दोनों अपनी मौत के जिम्मेदार स्वयं हैं। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी थी।

बांझ कहकर करते थे प्रताडि़त
पुलिस की जांच में पता चला कि शादी के 15 साल से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी दंपति का कोई संतान नहीं था। इसलिए मृतक के भाइयों व माता-पिता द्वारा बहू श्वेता को बांझ कहकर प्रताडि़त किया जाता था। कोई संतान नहीं होने के कारण वे संपत्ति में हिस्सा भी नहीं देना चाह रहे थे। इस बात से दंपती काफी परेशान था।
यह भी पढ़ें
पत्नी ने हाथ पर लिखा ‘मैं बहुत परेशान थी’ और कर ली आत्महत्या, पति इस वजह से दूसरी शादी की दे रहा था धमकी


माता-पिता व भाइयों के खिलाफ अपराध दर्ज
बांझ कहकर प्रताडि़त करने व संपत्ति में हिस्सा नहीं देने की बात कहने से पति-पत्नी परेशान रहते थे। प्रताडऩा से तंग आकर ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने भाई विकास गुप्ता, विषेक गुप्ता, विशाल गुप्ता, पिता राममचन्द्र गुप्ता व मां चिन्ता देवी के खिलाफ धारा 306 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.