script3 कोरोना पॉजिटिव कलाकेंद्र मैदान में बेच रहे थे सब्जी, मचा हडक़ंप, शहर में आज मिले 7 पॉजिटिव | Covid-19: 3 corona positive were selling vegetable, 7 found in city | Patrika News

3 कोरोना पॉजिटिव कलाकेंद्र मैदान में बेच रहे थे सब्जी, मचा हडक़ंप, शहर में आज मिले 7 पॉजिटिव

locationअंबिकापुरPublished: Aug 09, 2020 08:22:59 pm

Covid-19: स्वास्थ्य विभाग ने कलाकेंद्र मैदान में कैंप लगाकर की थी रैंडम जांच, हर दिन सैकड़ों लोग सब्जी खरीदने पहुंचते हैं यहां

3 कोरोना पॉजिटिव कलाकेंद्र मैदान में बेच रहे थे सब्जी, मचा हडक़ंप, शहर में आज मिले 7 पॉजिटिव

Vegetable seller of Kalakendra ground

अंबिकापुर। सावधान! कोरोना आपके घर तक सब्जी व फल के माध्यम से पहुंच सकता है। रविवार को कलाकेन्द्र मैदान के 3 सब्जी विक्रेता सहित शहर से कुल 7 पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं।

यह सब्जी विक्रता दर्जनों लोगों के संपर्क में आए होंगे। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है। ये तीनों सब्जी विक्र्रेता स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए लगाए गए कैंप में पॉजिटिव पाए गए।

शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में अधिक से अधिक कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाकर मोहल्लों व सब्जी मंडी सहित भीड़ वाले स्थान पर कैंप लगाकर रैंडम जांच की जा रही है। पिछले दो दिन में 280 लोगों का रैंडम जांच किया गया है। इसमें चार पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाए जा रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है। शासन के निर्देश पर जिले में अधिक से अधिक लोगों के सैंपलों की जांच करने का निर्देश दिया गया है।
निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे जिले में अभियान चलाकर रैंडम टेस्ट किया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट 15 से 20 मिनट के अंदर सामने आ रही है, रविवार को जारी किए गए मेडिकल रिपोर्ट में शहर से कुल सात कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें केदारपुर के तीन जो कलाकेन्द्र मैदान में सब्जी विक्रेता हैं।
जयस्तंभ चौक से 1, महामायापारा से 2 व घुटरापारा से 1 कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाए गए हैं। वहीं इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच के लिए सैंपल भी लिया जा रहा है।
सभी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक जिले में कुल २५७ कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसमें 226 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं।

कैंप लगाकर की जा रही जांच
कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर कदम उठाया जा रहा है। लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच की संख्या बढ़ा दी गई है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के वार्डों, सब्जी मंडी व भीड़ वाले स्थान पर कैंप लगाकर रैपिड सर्वे किया जा रहा है। पिछले दो दिन के अंदर शहर में 280 रैंडम जांच की गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार 106 आरटीपीसीआर, 76 ट्रू-नॉड, 854 एंटिजेन सहित कुल 1038 लोगों की जांच की गई है।

कैंप में नहीं आ रहे जांच कराने
शहरी स्वास्थ्य केन्द्र के नोडल अधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर अधिक से अधिक जांच शुरू कर दी गई है। लेकिन लोग कैंप में जांच कराने नहीं आ रहे हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग को काफी परेशानी हो रही है। जबकि कैंप में रैंडम जांच की जा रही है। इसका रिपोर्ट भी 15 से 20 मिनट के अंदर सामने आ जा रही है।
स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि कैंप में अधिक से अधिक लोग आकर कोरोना की जांच कराएं। जांच में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है।


शहर में हडक़ंप की स्थिति
रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कलाकेन्द्र मैदान स्थित अस्थाई सब्जी मंडी में कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया था। जांच में ३ सब्जी विके्रता पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से शहर में हडक़ंप मचा हुआ है। इनके पास से कई घरों में सब्जी गई होगी। इस दौरान कई सब्जी विक्रेता बिना मास्क के भी रहते हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं
लोगों को कोरोना से बचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हर कदम उठाया जा रहा है। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि लॉकडाउन खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। वहीं कई ऐसे भीड़ वाले स्थान पर भी लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो