कोरोना संक्रमित मां-बेटी समेत 5 और डिस्चार्ज, अब कोविड अस्पताल में 211 में मात्र 9 संक्रमित ही बचे

Covid-19: सरगुजा संभाग के 5 जिले के 202 मरीज ठीक होकर लौट चुके हैं घर, मां व 8 साल की बेटी भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

 

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 30 Jun 2020, 10:34 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना संक्रमण (Covid-19) के इस दौर में सरगुजा से राहत भरी खबर आई है। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल से मंगलवार को स्वस्थ होने पर 5 और कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

इसमें बलरामपुर जिले की मां-बेटी व सरगुजा के तीन युवक शामिल हैं। 5 मरीजों के डिस्चार्ज किए जाने के बाद अब यहां भर्ती मरीजों की संख्या मात्र 9 बची है। (Covid-19)


कोरोना संक्रमण की मार से छत्तीसगढ़ भी जूझ रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों (Covid-19) की संख्या 2 हजार 700 को पार कर गई है। हालांकि अधिकांश मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं, इसके बावजूद हर दिन पॉजिटिवों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

सरगुजा संभाग के पांचों जिले सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर व जशपुर में संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार कर गया था। इनमें से 211 मरीजों को अंबिकापुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से 204 डिस्चार्ज हो चुके हैं। यह संभाग के लोगों के लिए राहत वाली बात है।


मां-बेटी भी डिस्चार्ज
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में अब तक 211 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कराया जा चुका है। इसमें अब तक कुल 202 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं मंगलवार को 5 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर छुट्टी दे दी गई।

इसमें बलरामपुर जिले की 8 वर्षीय एक बालिका व 35 वर्षीय उसकी मां को 23 जून को भर्ती कराया गया था। वहीं सरगुजा के सीतापुर के तीन पुरूष को डिस्चार्ज किया गया है। अब यहां भर्ती मरीजों की संख्या 9 बची है।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned