शहर का एक शिक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव, सर्दी-खांसी की शिकायत पर खुद कराई थी जांच

Covid-19: सैंपल जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड अस्पताल में कराया गया भर्ती, हर दिन सरगुजा में मिल रहे संक्रमित

By: rampravesh vishwakarma

Published: 02 Aug 2020, 03:42 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा जिले खासकर अंबिकापुर शहर में हर दिन कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। रविवार की दोपहर आई रिपोर्ट में शहर का एक शिक्षक पॉजिटिव (Covid-19) पाया गया है। लगातार सर्दी-खांसी रहने के बाद उसने खुद कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था।

शिक्षक के पॉजिटिव (Covid-19) पाए जाने के बाद उसके परिजनों में हडक़ंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिवार के सदस्यों का भी सैंपल लिए जाने की तैयारी चल रही है। इधर 6 मरीज कोरोना (Corona) को मात देकर घर भी लौट चुके हैं।


छत्तीसगढ़ में अब हर दिन कोरोना संक्रमितों (Covid-19) का आंकड़ा 200 से 350 के बीच बढ़ रहा है। वहीं सरगुजा जिले में भी यह आंकड़ा 240 पहुंच गया है। रविवार को शहर के पूर्व महापौर के निवास स्थल सुभाषनगर स्थित इलाके का एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

शिक्षक को कुछ दिनों से सदी-खांसी हो रही थी। इसके बाद उसने खुद कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया। ट्रू-नॉट मशीन से हुई जांच में उसकी रिपोर्ट रविवार की दोपहर पॉजिटिव आई।

इससे परिजनों में भी हडक़ंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिक्षक को जहां कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं उसके परिजनों का भी सैंपल लिए जाने की तैयारी चल रही है।


6 मरीज हुए डिस्चार्ज
रविवार को सरगुजा के 6 मरीज कोरोना (Covid-19) को मात देकर डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें शहर के साई हॉस्टल में भर्ती 4 तथा कोविड अस्पताल के 2 संक्रमित शामिल हैं।

साई हॉस्टल से डिस्चार्ज हुए 4 संक्रमितों को सबसे पहले वहां भर्ती किया गया था, इनमें 3 लखनपुर तथा एक शहर से लगे ग्राम खाला का निवासी है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned