सेंट्रल जेल में भी कोरोना की दस्तक, इलाज के दौरान 2 बंदी मिले पॉजिटिव, जिले में आज कुल 60 नए पॉजिटिव

Covid-19: जिले में नहीं रुक रहा कोरोना का संक्रमण, मंगलवार को अंबिकापुर में मिले थे 76 कोरोना पॉजिटिव

By: rampravesh vishwakarma

Published: 23 Sep 2020, 10:52 PM IST

अंबिकापुर. केन्द्रीय जेल अंबिकापुर में कोरोना (Covid-19) पहले ही दस्तक दे चुका था। अब यह जेल के बंदियों तक पहुंच गया है। केन्द्रीय जेल के 2 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि लगभग एक दर्जन जेल कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। कई संक्रमित कर्मचारी होम आइसोलेशन में हैं तो किसी का इलाज चल रहा है।


जिले में कोरोना संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज काफी संख्या में मरीज पाए जा रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में केन्द्रीय जेल के दो बंदी, मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी, महिला थाना से पुलिसकर्मी सहित ७८ पॉजिटिव पाए गए थे। बंदी के अलावा जेल के प्रहरी सहित अन्य स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं।

जेल अधीक्षक राजेन्द्र गायकवाड़ ने बताया कि अभी जेल परिसर सुरक्षित है। पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए एक बंदी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां जांच में वह पॉजिटिव पाया गया है। वहीं दूसरा बंदी सूरजपुर जेल से भेजा गया था। उसे जेल गेट से ही जांच के लिए अस्पताल भेजा गया था।

पॉजिटिव आने पर दोनों बंदियों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल अंबिकापुर में दाखिल करा दिया गया है। वहीं इससे पूर्व कई स्टाफ संक्रमित पाए जा चुके हैं। लेकिन वे लक्षण पाए जाने से पहले से ही वह ड्यूटी नहीं आ रहे थे।


जिले में आज मिले 60 पॉजिटिव
इधर बुधवार को सरगुजा जिले में कुल 60 मरीज पाए गए हैं। 60 मरीजों में सिर्फ 46 अंबिकापुर के अलग-अलग इलाकों से पाए गए हैं। सरगुजा जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए ही जिला प्रशासन ने सख्त नियमों के साथ 7 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।

COVID-19
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned