पेड क्वारेंटाइन सेंटर संचालकों को कलक्टर ने दी चेतावनी, कहा- होटल से कोई भी संदिग्ध बाहर निकला तो होगी सख्त कार्रवाई

Covid-19: शहर में 7 पेड क्वारेंटाइन सेंटर हैं संचालित, सेंटर में रह रहे व्यक्ति के किसी भी स्थिति में बाहर न निकलने देने के दिए हैं आदेश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Jun 2020, 08:39 PM IST

अंबिकापुर. कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी संजीव कुमार झा ने पेड क्वारेंटाईन सेन्टर में क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर रहे लोगों के बाहर निकलने की स्थिति को गंभीरता से लिया है।

उन्होंने सभी पेड क्वारेंटाइन सेन्टर संचालकों को सेन्टर में रह रहे व्यक्ति को किसी भी स्थिति में होटल से बाहर न निकलने देने के आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि इस आदेश के पालन में लापरवाही बरतने पर होटल संचालकों के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।


गौरतलब है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों व प्रवासी मजदूरों के लिए हर जिले में जिला प्रशासन की ओर से क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। यहां क्वारेंटाइन अवधि पूरा करने के बाद उन्हें घर भेजा जाता है।

वहीं कई संभ्रांत व सक्षम परिवार के लोग दूसरे राज्यों आए अपने परिजन को पेड़ क्वारेंटाइन सेंटर में भेजते हैं। इस सेंटर में रहने के बदले उन्हें होटल संचालक को रुपए भुगतान करना पड़ता है। ऐसे ही 7 सेंटर शहर में संचालित हैं। 27 मई को हैदराबाद से लौटी शिवधारी कॉलोनी निवासी गर्भवती महिला भी पेड क्वारेंटाइन सेंटर बौरीपारा में रह रही थी।

उसकी कोरोना रिपोर्ट रविवार की देर रात पॉजिटिव आई है। इस मामले में यह देखने में आया कि महिला पेड क्वारेंटाइन सेंटर से घर भी जा रही थी।

ऐसे में शिवधारी कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए प्रशासन ने मोहल्ले को सील कर दिया है। इसमें होटल संचालक की लापरवाही भी सामने आई है। सूत्रों के अनुसार इसी मामले को देखते हुए प्रशासन द्वारा पेड क्वारेंटाइन सेंटर संचालकों के खिलाफ यह निर्णय लेना पड़ा।


7 पेड क्वारेंटाइन हैं शहर में
लॉकडाउन में अन्य राज्यों एवं जिले से आने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम के लिए अंबिकापुर नगर पालिक निगम क्षेत्रान्तर्गत होटल कृष दक्ष, होटल सिटी इन, होटल दीप, होटल एवलान इन, होटल मयूरा, होटल अलंकार एवं होटल मधूर मिलन को पेड क्वारेटाईन सेन्टर चिन्हांकित किया गया है।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned