कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत, इधर सरगुजा जिले में आज मिले 58 और पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

covid-19: डिस्चार्ज होकर गए एक और बुजुर्ग ने दूसरे दिन ही घर में तोड़ दिया दम, सरगुजा में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, हर दिन काफी संख्या में मिल रहे मरीज

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Aug 2020, 11:05 PM IST

अंबिकापुर. जिले में कोरोना (Covid-19) का कहर जारी है। हर रोज काफी संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। वहीं मौत का भी आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार की सुबह अंबिकापुर कोविड-19 अस्पताल में एक और 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वह कोरिया जिले के चरचा कॉलरी का निवासी था। 22 अगस्त को पॉजिटिव आने पर उसे अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अंबिकापुर कोविड-19 अस्पताल में इलाज के दौरान मरने वालों की संख्या दो हो गई है। ५ दिन पूर्व शहर के एक 98 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। वहीं शनिवार को डिस्चार्ज किए गए एक 80 वर्षीय वृद्ध ने रविवार को घर पर ही दम तोड़ दिया। वह शंकरघाट का निवासी था। इधर रविवार को सरगुजा जिले में 58 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।


गौरतलब है कि जिले में कोरोना का कहर जारी है। हर रोज काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। अब तक सरगुजा में ६०० से ज्यादा संक्रमितों की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं रविवार की सुबह कोरिया जिले के चरचा कॉलरी निवासी ८० वर्षीय कोरोना पीडि़त बुजुर्ग की अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल में मौत हो गई।

उसे २२ अगस्त कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अंबिकापुर कोविड अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया था। वह मधुमेह, उच्च रक्तचाप, श्वास लेने में तकलीफ, बायपास सर्जरी, लकवा जैसे बीमारी से ग्रसित था। अस्पताल में दो दिन पूर्व से इसकी स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सक उसे विशेष निगरानी में रख कर इलाज कर रहे थे।

वहीं अब तक अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल में २ लोगों की मौत हो चुकी है। ५ दिन पूर्व शहर के दर्रीपारा निवासी ९८ वर्षीय बुजुर्ग की भी इलाज के दौरान कोविड अस्पताल अंबिकापुर में मौत हो गई थी।


कोरिया कलक्टर को दी गई जानकारी
डॉ. रौशन वर्मा ने बताया कि कोरिया जिला निवासी ८० वर्षीय वृद्ध की इलाज के दौरान कोविड-१९ अस्पताल अंबिकापुर में हो गई है। इसकी जानकारी कोरिया कलक्टर को दे दी गई है। कलक्टर के आदेश के बाद अगर परिजन शव ले जाना चाहते हैं तो कोरोना महामारी के नियम के तहत शव को सुरक्षित तरीके से परिजन को सौंपा जाएगा। फिलहाल शव को अस्पताल के मरच्यूरी में रखवा दिया गया है।


डिस्चार्ज के दूसरे दिन मौत
अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद कोरोना पीडि़त ८० वर्षीय वृद्ध को डिस्चार्ज किया गया था। वृद्ध शहर के शंकरघाट का निवासी था। घर लौटने के बाद रविवार की सुबह अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई और घर पर ही उसकी मौत हो गई। परिजन ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन द्वारा बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कराया गया।


अब तक 5 लोगों की हो चुकी है मौत
कोरोना से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। सभी अंबिकापुर के निवासी हैं। पहली मौत जुलाई महीने में हुई थी। सभी की उम्र 55 से ज्यादा है। इससे पूर्व एम्स रायपुर में दो, अपोलो बिलासपुर में १ व मेकाहारा रायपुर में १ मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं बुधवार की दोपहर अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल में कोरोना पीडि़त बुजुर्ग की भी मौत हो गई। अंबिकापुर कोविड-१९ अस्पताल में यह दूसरी मौत है।


सीआरपीएफ के 9 जवान सहित 58 मिले पॉजिटिव
जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने की सिलसिला जारी है। हर रोज काफी संख्या में मरीज पाए जा रहे हैं। रविवार को 58 मरीजों की पुष्टि की गई है। सीआरपीएफ कैंप मेंड्राकला से ९ जवान व मेडिकल कॉलेज से दो लोग शामिल हैं। इन स्थानों पर पाए गए मरीज शनिवार की देर रात डीसी रोड से 4 मेरिन ड्राइव व रनपुर से एक-एक मरीजों (Covid-19) की पुष्टि की गई है।

वहीं रविवार को गोधनपुर, परसा अदानी, गांधीनगर पानी टंकी, गांधी चौक, मायापुर, नर्मदापारा उदयपुर, विशुनपुर, कदम्बी चौक, विशुनपुर पावर हाउस, पॉलिटेक्निक कालोनी, पटपरिया, भगवानपुर, अंबिकापुर, महादेव गली, बसंत गली, बौरीपारा, चांदनी चौक, नावापारा, सिंचाई कालोनी से एक-एक मरीज मिले हैं। वहीं सीआरपीएप कैंप से ९ जवान, सरईटिकरा २, कोट मैनपाट ३, सीतापुर ३, मेडिकल कॉलेज २ समेत अन्य जगह के 9 मरीजों की पुष्टि की गई है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned