scriptवायरोलॉजी लैब शुरु हुए अभी 2 दिन ही हुए और बढ़ा दी गई कोरोना जांच के लिए सैंपलों की संख्या | Covid-19: Corona samples increased for test after 2 days of open lab | Patrika News

वायरोलॉजी लैब शुरु हुए अभी 2 दिन ही हुए और बढ़ा दी गई कोरोना जांच के लिए सैंपलों की संख्या

locationअंबिकापुरPublished: Aug 05, 2020 11:35:43 pm

Covid-19: लैब के एचओडी का कहना इतनी जल्दी सैंपलों की संख्या बढ़ाने से बढ़ गइ्र है परेशानी, इसके बावजूद की जा रही है जांच

वायरोलॉजी लैब शुरु हुए अभी 2 दिन ही हुए और बढ़ा दी गई कोरोना जांच के लिए सैंपलों की संख्या

Virology lab inaugration

अंबिकापुर. अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बने वायरोलॉजी लैब में कोरोना (Covid-19) सैंपलों की जांच का बुधवार को दूसरा दिन रहा। पहले दिन 22 सैंपलों की जांच की गई थी, जिसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। तीसरे दिन सैंपलों की संख्या बढक़र 188 हो गई। 188 सैंपलों की जांच की रिपोर्ट गुरुवार को मिलेगी।
वायरोलॉजी लैब के एचओडी डॉ. मूर्ति ने बताया कि लैब को शुरू हुए अभी दो ही दिन हुए हैं। इतनी जल्दी सैंपलों की संख्या बढ़ा दी गई है। सभी स्टाफ नए हैं इस कारण ज्यादा सैंपलों की जांच करने में कुछ परेशानी आ रही है पर जांच की जा रही है।

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में शुरू हुए वायरोलॉजी लैब के अभी दो ही दिन हुए हैं। दूसरे दिन संभाग के 188 कोरोना (Covid-19) सैंपलों की जांच की जा रही है। पहले दिन जबकि 22 सैंपलों की जांच की गई थी। धीरे-धीरे सैंपलों की संख्या बढ़ाई जानी थी पर दूसरे दिन ही 188 सैंपलों की जांच की जा रही है।
वायरोलॉजी विभाग के एचओडी ने बताया कि वायरोलॉजी लैब में सभी नए तकनीशियन व कंप्यूटर ऑपरेटर होने क कारण शुरूआती दौर में कुछ परेशानी हो रही है, पर काम समय पर कर लिया जा रहा है।
22 सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार को दी गई, जिसमें एक पॉजिटिव है। 188 सैंपलों की जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।


कर्मचारी हैं संलग्न
वायरोलॉजी लैब के एचओडी डॉ. मूर्ति ने बताया कि अंबिकापुर वायरोलॉजी लैब में कई तकनीशियन व कंप्यूटर ऑपरेटरों को दूसरे जिले से शासन के निर्देश पर संलग्न किया गया है। वे यहां स्थाई रूप से काम नहीं कर रहे हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद सभी अपने-अपने जगह पर चले जाएंगे।
इस परिस्थिति में यहां परेशानी बन सकती है। इस कारण जल्द से जल्द स्थायी कर्मचारी की नियुक्ति करनी होगी। चाहे वह अनुबंध पर हो या शासन द्वारा नियुक्त किया गया हो। तकनीशियन व कंप्यूटर ऑपरेटरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो