scriptराज्यसभा सांसद नेताम बोले- कोरोना को लेकर गंभीर नहीं छग सरकार, शराब बंदी के सवाल पर हो गए असहज, ये कहा | Covid-19: Netam said- Government is not serious about Corona | Patrika News

राज्यसभा सांसद नेताम बोले- कोरोना को लेकर गंभीर नहीं छग सरकार, शराब बंदी के सवाल पर हो गए असहज, ये कहा

locationअंबिकापुरPublished: May 06, 2020 06:52:52 pm

Covid-19: राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने राज्य सरकार पर लगाए कई आरोप

राज्यसभा सांसद नेताम बोले- कोरोना को लेकर गंभीर नहीं छग सरकार, शराब बंदी के सवाल पर हो गए असहज, ये कहा

MP of state assembly Ramvichar Netam

अम्बिकापुर। राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के कोविड- 19 के मामले में गम्भीर नहीं होने की बात कही। इस दौरान केंद्र सरकार शराब बंद क्यों नहीं कर रही, के सवाल पर वे थोड़े असहज हो गए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस वार्ता में नेताम ने कहा कि केंद्र सरकार ने अहम फैसले लिए, जिसमें देशवासियों का भरपूर सहयोग मिला। भारतीय जनता पार्टी लोगों तक भोजन पहुंचाने की हर सम्भव कोशिश कर रही है। वहीं राज्य सरकार संजीदा नजऱ नहीं आ रही है।
केंद्र से कोटा के बच्चों को लाने की अनुमति मिली, राज्य सरकार बच्चों को ले भी आई, लेकिन व्यवस्था देने में नाकाम रही। दुर्ग और रायगढ़ में रह रहे बच्चों की स्थिति दयनीय एवं चिंताजनक है। उन्होंंने कहा कि बड़ी संख्या में मजदूर प्रदेश में आ रहे हैं, लेकिन इनके लिए जारी की गई एडवाइजरी का पालन राज्य में नहीं हो रहा है।
नियमों की अनदेखी कर इन्हें गांवों में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार इस विषम समय मे भी धान और गन्ने की राशि का सही भुगतान नहीं कर रही है। इससे किसान परेशान हैं।

शराबबंदी के सवाल पर हुए असहज
अपनी बात रखने के दौरान उन्होंने कहा कि देश में शराब दुकानों पर मेले लगे हुए हैं। शराबबंदी का जुमला देकर सत्ता में आई राज्य सरकार इसे बंद नहीं कर रही है। इस पर जब पूछा गया कि क्या यह केंद्र सरकार की जि़म्मेदारी नहीं बनती कि वह देश में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दे तो वे थोड़े असहज हो गए। उन्होंने इतना ही कहा कि इसका निर्णय राज्य सरकार को लेना चाहिए।

मास्क वितरण कार्यक्रम को सराहा
नेताम ने पार्टी द्वारा चलाए जा रहे मास्क वितरण कार्यक्रम की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि सरगुजा में पार्टी करीब 3 लाख मास्क वितरित करेगी। इसके अलावा निगम द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी नेताम ने तारीफ की। पीएम फंड में राशि देने वालों के प्रति भी आभार जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो