राहत भरी खबर: पिछले 2 दिन में सरगुजा में मिले मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव, 2 डिस्चार्ज भी

Covid-19: अंबिकापुर के कोविड अस्पताल में अब तक भर्ती 348 मरीजों में से 303 कोरोना को दे चुके हैं मात, अन्य का इलाज जारी

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Jul 2020, 09:57 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा जिले में कोरोना (Covid-19) को लेकर पिछले 2 दिन से राहतभरी खबर है। इन 2 दिन में मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज ही मिले हैं। झारखंड के डाल्टनगंज से लौटे युवक की सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे बिशुनपुर क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

इसे लॉकडाउन का असर भी कह सकते हैं। गौरतलब है कि अंबिकापुर शहर में 22 जुलाई की रात 12 बजे से 29 जुलाई तक 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन (Total lockdown) लगाया गया है।


इस संबंध में संयुक्त संचालक एवं मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि कोविड अस्पताल अम्बिकापुर से सोमवार को 2 (Covid-19) मरीजों को सैंपल लेने के 15 दिन पश्चात् लक्षण रहित होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

इनमे अम्बिकापुर के नवापारा निवासी 45 वर्षीय महिला एवं महामाया रोड निवासी 51 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। 27 जुलाई की स्थिति में अब केवल सरगुजा जिले के 38 मरीज कोविड अस्पताल अम्बिकापुर में भर्ती हैं जिसमें 12 महिला, 20 पुरूष, 2 बालक एवं 4 बालिका शामिल हैं।

अब तक कोविड (Covid-19) अस्पताल में कुल 348 कोरोना मरीज भर्ती किये गए हैं जिनमें से 303 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर वापस लौट गए हैं तथा 7 मरीज को रेफर किया गया है। आज 21 संदिग्ध मरीजों का सैम्पल ट्रू नॉट से लिया गया है।


सोमवार को मात्र एक पॉजिटिव
इधर रविवार की ही तरह सोमवार को भी सरगुजा जिले में एक मात्र मरीज ही मिला है। डालटेनगंज से २६ जुलाई को अंबिकापुर पहुंचे दर्रीपारा के एक व्यक्ति को बिशुनपुर क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया था। सोमवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned