शहर में बिना मास्क घूमते मिले लोग, सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं, 47 हजार 300 रुपए लगा जुर्माना

Covid-19: कलक्टर द्वारा शहर में घूम रहे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने बनाई गई है 10 टीम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Jul 2020, 11:33 PM IST

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन न करने तथा देर तक दुकान खोलने वालों पर निगरानी दल द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है।

नगर निगम अम्बिकापुर क्षेत्र में 10 निगरानी दलों का गठन किया गया है जिनके द्वारा आज मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने तथा देर तक दुकान खोलने वाले से सम्बंधित 247 प्रकरणों में 47 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूला गया।


शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों द्वारा महामारी से बचने बनाए गए नियमों का पालन करने कहा गया है। इसके बावजूद लोग नियमों की लगातार धज्जियां उड़ा रहे हैं।

ऐसे में कोरोना संक्रमितों की संख्या और बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए कलक्टर ने शहर में 10 निगरानी दल का गठन किया और बिना मास्क घर से बाहर निकलने वालों तथा सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में टीमों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

तहसीलदार अम्बिकापुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने वाले 9 लोगों से 1800 रुपए, मास्क नहीं पहनने वाले 23 लोगों से 2 हजार 300 रुपए तथा देर तक दुकान संचालित करने वाले 2 लोगों से 1 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।


अपने-अपने क्षेत्र में कार्रवाई कर रहा निगरानी दल
कलक्टर ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने की दिशा में सभी निगरानी दलों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण कर मास्क नहीं पहनने वाले तथा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर सख्ती से जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें। इस निर्देश के तहत निगरानी दल कार्रवाई कर रहा है।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned