स्वास्थ्य मंत्री टीएस बोले- जिस दिन हमने सतर्कता तोड़ी उसी दिन कोरोना पहुंच जाएगा, दी ये चेतावनी

Covid-19: कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, अभी और सावधान रहने की दी सलाह, कोरोना वायरस से लड़ाई में व्यवस्थित तैयारी करना बेहद जरूरी

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 May 2020, 04:05 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना नियंत्रण हेतु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बने विशेष कोविड-१९ उपचार केंद्र का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने निरीक्षण किया तथा तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूं दिल मांगे मोर अर्थात जितना ज्यादा से ज्यादा हम व्यस्थित तैयारी कर लें वह हमारे लिए बेहद जरूरी है।

हमने मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में भी बेहतर तैयारी की है। विशेष गहन कक्ष में बेड तक ऑक्सीजन पाइप लगाने का व्यस्थित कार्य चल रहा है जो संतोषजनक है।


स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अब तक सरगुजा में एक भी केस नहीं मिला है, यह सभी की सतर्कता है, किन्तु जिस दिन हमने सतर्कता तोड़ी और थोड़ा भी लापरवाह हुए उसी दिन कोरोना आप तक पहुंच जाएगा। अब जो स्थिति है बेहद ही चिंताजनक होने की संभावना है।

क्योंकि जो भी नागरिक बाहर थे कार्य पर गये थे, किसी अन्य कारण से गये हुए थे उन्हें शुरुआती दौर में ही वापस लाने की जरूरत थी, किन्तु अब जो स्थिति निर्मित हो रही है लोगों को वापस लाने के लिए वह हर राज्य के लिए चिंताजनक है। हमें सतर्क होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि जो भी बाहर से आ रहे हैं उसकी सूचना प्रशासन को दें। 15 दिन के होम आइसोलेशन की गंभीरता से पालन करें तो सभी के लिए बेहतर रहेगा।


कोविड-19 के लिए बने सभी कक्षों का लिया जायजा
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोविड-19 हेतु बने समस्त जांच कक्ष, सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, इलाज में लगे चिकित्सकों हेतु बने कमरे, पीपीई किट कक्ष हेतु बने चेंज रुम का जायजा लिया।

इसके अलावा से यदि केस बढऩे पर अन्य स्थल जहां पर अन्य सेंटर की आवश्यकता हो तो उसकी तैयारी सहित हॉस्पिटल में चल रहे निर्माण कार्यों एवं मरम्मत का निरीक्षण किया।


25 एसी की आवश्यकता
स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान लगभग 25 एसी की आवश्यकता जताई। उन्होंने कई कक्षों में एसी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वित्तीय जिम्मेदारी मेरी है आप कार्य करवायें। हम अपने अस्पताल में बेहतर कार्य करेंगे।

coronavirus COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned