मां महामाया कप क्रिकेट सीजन-2 पर धूम इलेवन का कब्जा, मंत्री टीएस के हाथों मिला 3 लाख का इनाम

Cricket News: फाइनल मुकाबले में राजनगर मध्य प्रदेश की टीम को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराया, मैन ऑफ द सीरिज में राजनगर के खिलाड़ी शकील को मिली बाइक

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 07 Mar 2020, 07:43 PM IST

अंबिकापुर. नगर के कलाकेंद्र मैदान में आयोजित मां महामाया कप क्रिकेट प्रतियोगिता सीजन-2 पर धूम इलेवन बिश्रामपुर की टीम ने कब्जा जमा लिया है। उसने फाइनल में राजनगर मध्य प्रदेश की टीम को 6 विकेट से हराया।

विजेता टीम को मुख्य अतिथि पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के करकमलों से 3 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 1 लाख 25 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी प्रदान की गई। वहीं मैन ऑफ द सीरिज राजनगर के खिलाड़ी शकील को पुरस्कार स्वरूप एक बाइक प्रदान की गई। (Cricket news)

प्रतियोगिता समापन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर डॉ. अजय तिर्की, निगम सभापति अजय अग्रवाल, एमआईसी सदस्य द्वितेंद्र मिश्रा, निगम में नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, वरिष्ठ भाजपा नेता मेजर अनिल सिंह, पूर्व पार्षद हेमंत सिन्हा उपस्थित थे।


मां महामाया क्रिकेट समिति के तत्वावधान में नगर के कलाकेंद्र मैदान में मां महामाया कप क्रिकेट सीजन-2 का फाइनल मुकाबला शनिवार को धूम इलेवन बिश्रामपुर व राजनगर मध्य प्रदेश की टीमों के मध्य खेला गया। निर्धारित 10 ओवर के मैच में राजनगर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए।

मां महामाया कप क्रिकेट सीजन-2 पर धूम इलेवन का कब्जा, मंत्री टीएस के हाथों मिला 3 लाख का इनाम

धूम इलेवन के खिलाड़ी राजू उर्फ टेनिस ने बेहद ही किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 1 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी धूम इलेवन की टीम ने जल्द ही अपने 4 विकेट खो दिए थे लेकिन उसके खिलाड़ी चिंटू और केके ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंद शेष रहते 65 रन बनाकर फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया।

चिंटू ने 3 शानदार छक्के और 2 चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली। वहीं केके ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी चौका लगाया। प्रतियोगिता की विजेता टीम धूम इलेवन बिश्रामपुर को मुख्य अतिथि मंत्री टीएस सिंहदेव के करकमलों से 3 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम धूम इलेवन को स्व. यूएस सिंहदेव की स्मृति में उनके पुत्र बिंधेश्वर शरण सिंहदेव द्वारा 1 लाख 25 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी प्रदान की गई।

फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच राजू उर्फ टेनिस को दिया गया। इस दौरान अमित जायसवाल, प्रकाश साहू, सोनू साहू के अलावा आयोजन समिति के विनीत दुबे, सुधाकर सिंह चुन्नू, जगत मानिकपुरी, लोकनाथ डनसेना, आशुतोष प्रजापति, मोनूदीप चौबे, शैलेंद्र सिन्हा, राजेश अग्रवाल, सतीश मिश्रा, संजय गुप्ता, विशाल मिंज, सिप्पू सिंह, टुन्ना सिंह, रोहित तिवारी, अलंकार तिवारी, विकास शर्मा, रवजोत सिंह, गोरा खान, संतोष गुप्ता लारा समेत अन्य उपस्थित थे।

मां महामाया कप क्रिकेट सीजन-2 पर धूम इलेवन का कब्जा, मंत्री टीएस के हाथों मिला 3 लाख का इनाम

इन्हें मिला सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पुरस्कार
मैन ऑफ द सीरिज- शकील, राजनगर
बेस्ट बैट्समैन- लक्की, राजनगर
बेस्ट बॉलर- नितेश सिंह, धूम इलेवन
बेस्ट फिल्डर- बालचंद राजवाड़े, धूम इलेवन
बेस्ट विकेट कीपर- विक्रांत बादी, आरके बांड अंबिकापुर


एक शॉट बदल सकता है खेल का परिणाम
प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सतर्कता जरूर रखें। खांसी, सर्दी हो तो जांच करा लें। उन्होंने कहा कि खेल ने हमे जीवन में काफी कुछ दिया, लोगों से संबंध बनाने का मौका मिला। उन्होंने भाजपा नेता मेजर अनिल सिंह को लेकर कहा कि राजनीति के क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी होकर भी खेल के मैदान में हम एक रहे।

यही खेल का सबसे बड़ा योगदान है। खेल भावना को अपनाकर लास्ट तक संघर्ष करें। एक गलत शॉट या अच्छा शॉट मैच का रुख बदल सकता है। उन्होंने फाइनल मैच के दौरान खिलाडिय़ों के संघर्ष को भी विस्तार बताया। अंत में उन्होंने विजेता व उपविजेता टीम तथा आयोजन समिति को इतनी बड़ी इनामी राशि वाली प्रतियोगिता के आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं।

मां महामाया कप क्रिकेट सीजन-2 पर धूम इलेवन का कब्जा, मंत्री टीएस के हाथों मिला 3 लाख का इनाम

मंत्री टीएस के साथ खेले गए क्रिकेट को किया याद
वरिष्ठ भाजपा नेता मेजर अनिल सिंह ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को बधाई दी तथा अपने जमाने में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ क्रिकेट में बिताए पलों को याद किया।

महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि काफी अच्छा आयोजन रहा। बारिश के बाद भी निर्धारित समय में आयोजन समिति ने मैच पूरा कराया, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। निगम सभापति अजय अग्रवाल ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को इतना रोमांचक खेल दिखाने के लिए बधाई दी।

अंबिकापुर में क्रिकेट की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Cricket in Ambikapur

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned