जज ने नहीं दी जमानत तो कोर्ट से भाग निकला आरोपी, मुंह ताकते रह गए पुलिसकर्मी

Escaped from court: धोखाधड़ी (Fraud) के आरोपी ने प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय (court) में लगाया था जमानती आवेदन, कोर्ट ने कर दिया निरस्त (Bail Canceled)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 23 Sep 2021, 09:33 PM IST

अंबिकापुर. पुलिसकर्मियों को चकमा देकर अंबिकापुर न्यायालय परिसर से ठगी का एक आरोपी फरार हो गया। 21 सितंबर को उसने जमानत के लिए प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में आवेदन किया था। शाम को उसका जमानत जज द्वारा निरस्त कर दिया गया।

उसे हिरासत में लेकर जेल भेजने की तैयारी की जा रही थी, इसी बीच आरोपी वहां से ही भाग निकला। बुधवार को पूरे दिन पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की गई परन्तु उसके नहीं मिलने पर शाम को मामले की सूचना थाने में दी गई। कोतवाली पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर लिया है।


सरगुजा जिले के सीतापुर निवासी 40 वर्षीय सोनू उर्फ इब्राहिम खान पर दो वर्ष पूर्व धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। अपराध दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था।

Read More: कोविड अस्पताल से भाग निकला छेड़छाड़ का आरोपी कोरोना पॉजिटिव बंदी, जेल प्रहरी निलंबित

21 सितम्बर को पुलिस द्वारा उसे न्यायालय में पेश किया गया, उसने जमानत के लिए आवेदन लगाया था। सुनवाई के दौरान न्यायाधीश द्वारा उसका जमानत शाम करीब 5 बजे निरस्त कर दिया और उसे अभिरक्षा में लेकर जेल वारंट बना कर जेल दाखिल करने का आदेश दिया गया।

जमानत निरस्त होने की जानकारी मिलते ही आरोपी सोनू खान न्यायालय परिसर में उपस्थित पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया।

Read More: कोरोना पॉजिटिव निकला था लूट का आरोपी, जेल की जगह भेजा गया अस्पताल, यहां किया एक और अपराध


2 दिन चली खोजबीन लेकिन नहीं मिला
जेल वारंट बनने के बाद जब वह न्यायालय में नहीं दिखा तो पुलिसकर्मियों द्वारा उसकी खोज शुरू की गई। उस दिन नहीं मिलने पर दूसरे दिन भी उसे खोजा गया।

देर शाम तक उसका पता नहीं चलने पर कल शाम को इस मामले की सूचना न्यायालय में कोर्ट मोहर्रिर का काम करने वाले आरक्षक पवन सिंह ने थाने में दी। इस पर पुलिस ने मामले में आरोपी के विरूद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned