scriptउल्टी-लघुशंका का बहाना बनाकर भागा आरोपी 1 घंटे बाद लटका मिला फांसी पर, सीजेएम-पुलिस ने की जांच | Custodial death : Theft accused commits suicide, CJM-police on the spo | Patrika News

उल्टी-लघुशंका का बहाना बनाकर भागा आरोपी 1 घंटे बाद लटका मिला फांसी पर, सीजेएम-पुलिस ने की जांच

locationअंबिकापुरPublished: Jul 22, 2019 01:42:03 pm

Custodial death : पुलिस कर रही थी पीछा लेकिन दीवार फांदकर घुस गया था अस्पताल परिसर में, कूलर में पानी डालने वाले पाइप में लटककर लगा ली (Young man suicide) फांसी

Custodial death

Costudial death

अंबिकापुर. चोरी के आरोप में हिरासत (Custodial death) में लिए गए युवक से पुलिस के साइबर सेल के लॉकअप में रविवार की रात पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान उसने ड्यूटी पर पदस्थ आरक्षक से उल्टी करने की बात कही। जब वह उसे बाहर ले गया तो उल्टी न कर लघुशंका करने को बोला।
जब आरक्षक ने इसकी परमिशन दी तो वह चकमा देकर वहां से भाग निकला। साइबर सेल परिसर की दीवार फांदकर वह भागता हुआ वहां से करीब 300 मीटर दूर अस्पताल परिसर में पहुंचा। 1 घंटे तक खोजती रही पुलिस जब यहां पहुंची तो विंडो कूलर में पानी डालने वाले पाइप से फांसी पर लटकी उसकी लाश (Custodial death) मिली।
ये भी पढ़ें : हवालात में युवक ने लगाई फांसी, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को दी ये सजा

सूचना पर सुबह सीजेएम, एसीजेएम, एसडीएम सहित पुलिस के आला अधिकारियों ने पहुंचकर जांच (Custodial death) की। घटना का डेमो भी कराया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय है।
CJM-Police on the spot
गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के भटगांव थानांतर्गत ग्राम सलका-अधिना निवासी पंकज बेक पिता अमीरसाय बेक 30 वर्ष (Custodial death) गांधीनगर स्थित किराए के मकान में तथा चिरमिरी के बरतुंगा निवासी इमरान महामाया रोड में किराए के मकान में रहते थे। दोनों शहर के चोपड़ापारा स्थित शानू वर्मा के ग्लोबल इंफोटेक में मैकेनिक थे।
27 जून को दोनों कुंडला सिटी निवासी व्यवसायी तनवीर सिंह के घर सीसीटीवी में सुधार कार्य करने गए थे। काम खत्म करने के बाद दोनों लौट गए। इधर व्यवसायी ने बेडरूम की अलमारी खोली तो उसमें रखे 13 लाख रुपए गायब थे। इसकी शिकायत उसने 11 जुलाई को कोतवाली में दर्ज कराई थी।
ये भी पढ़ें : दूल्हा मांग में सिंदूर भरने ही वाला था कि अचानक दुल्हन उठकर बोली- मैं किसी और को चाहती हूं

शिकायत पर पुलिस ने दोनों को हिरासत (Custodial death) में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की बात से इनकार कर दिया था। इधर पुलिस की पूछताछ में आरोपी इमरान ने चोरी की बात स्वीकार कर ली थी। उसने चोरी के रुपए अपनी दीदी के घर रखना बताया था। जब पुलिस रुपए बरामद करने पहुंची तो मामला झूठा निकला था।
इसी बीच रविवार की दोपहर पुलिस ने दूसरे आरोपी पंकज बेक को फिर से हिरासत में लिया। साइबर सेल के लॉकअप में रखकर उससे पूछताछ की गई तो उसने भी चोरी की बात स्वीकार कर ली।
Young man suicide to hang
चकमा देकर भाग निकला
इस मामले में प्रभारी एसपी टीआर कोशिमा ने बताया कि रविवार की रात 11.45 बजे वह ड्यूटी में पदस्थ आरक्षक को उल्टी व लघुशंका के बहाने चकमा देकर भाग निकला और वहां से करीब 300 मीटर दूर डॉ. परमार के हॉस्पिटल परिसर में लगे विंडो कूलर के पाइप में फांसी लगाकर जान दे दी।
पुलिस पीछा करते हुए रात करीब 1.15 बजे वहां पहुंची तो उसकी लाश मिली। बताया जा रहा है कि अभियुक्तों द्वारा आरोपी स्वीकार कर लिए जाने के बाद पुलिस रुपए बरामद करने के प्रयास में थी।
ये भी पढ़ें : आधी रात किराए के मकान में रहने वाली युवती से मिलने पहुंचे 2 युवक, पड़ोसियों ने देखा तो कर दी हैवानियत


सीजेएम-एसीजेएम, प्रशासन व पुलिस मौके पर
रात में ही पुलिस ने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। वहीं सुबह 5 बजे भटगांव पुलिस ने मृतक पंकज बेक के घर पहुंचकर उसके पिता को फांसी लगाने के संबंध में बताया। सूचना मिलते ही सुबह उसके परिजन अंबिकापुर पहुंच गए।
इधर सीजेएम दीपक कुमार कोशले, एसीजेएम सरोजनी खरे, एसडीएम अजय त्रिपाठी, प्रभारी एसपी टीआर कोशिमा, कोतवाली टीआई विनीत दुबे समेत प्रशासनिक व पुलिस अमला मौके पर पहुंचा। न्यायिक मजिस्ट्रेट्स की उपस्थिति में मामले की जांच गई।
ये भी पढ़ें : शादी कर घर ले आया नई नवेली दुल्हन, दूसरे दिन फेसबुक पर ये पोस्ट देख रह गया हैरान, थी पत्नी की तस्वीर और…


मृतक के पिता का ये कहना
मृतक के पिता का कहना है कि रविवार को पंकज अंबिकापुर जाने के नाम पर घर से निकला था। उसे बेटे के चोरी के आरोपी होने की जानकारी नहीं थी। जबकि उसकी पत्नी व छोटे भाई को यह पता था कि उसके खिलाफ चोरी का आरोप लगा है।
पिता का कहना है कि आज सुबह भटगांव पुलिस ने बेटे के लॉकअप से भागने व फांसी लगाने की जानकारी दी। इधर पुलिस कस्टडी में अभियुक्त की मौत के मामले में कुछ पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

सरगुजा जिले में क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो