scriptकभी आर्मी ऑफिसर तो कभी बनते थे पुलिस, जब महिला के साथ की ये हरकत तो पहुंच गई असली पुलिस, राजस्थान से 2 गिरफ्तार | Cyber crime: 2.43 lakh swindle from woman account, 2 arrested | Patrika News

कभी आर्मी ऑफिसर तो कभी बनते थे पुलिस, जब महिला के साथ की ये हरकत तो पहुंच गई असली पुलिस, राजस्थान से 2 गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: May 22, 2022 12:32:37 am

Cyber Crime: शहर की एक महिला ने अपना मकान किराए पर देने ओएलएक्स (OLX) पर डाला था विज्ञापन, आर्मी का सुबेदार बनकर युवक ने किया फोन और एडवांस किराए का पैसा डालने के लिए लिया था बैंक अकाउंट डिटेल, खाते से उड़ा लिया थे 2 लाख 43 हजार रुपए

Cyber crime

2 swindle accused arrested from Rajsthan

अंबिकापुर. Cyber Crime: ऑनलाइन ठगी (Online Swindle) के मामले में सरगुजा पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। ये दोनों आर्मी, पुलिस अधिकारी, कर्मचारी की फर्जी आईडी सोशल मीडिया पर अपलोड कर पुरानी गाड़ी, किराए पर मकान लेने व बेचने का विज्ञापन (Advertisement) डाल कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। उनकी ठगी का शिकार शहर की एक महिला हुई थी। उसके खाते से कुल 2 लाख 43 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई थी। महिला की रिपोर्ट के बाद पुलिस आरोपियों की खोजबीन में लगी हुई थी।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि अंबिकापुर के दर्रीपारा निवासी ईला शर्मा पिता नरेंद्र शर्मा उम्र 48 वर्ष की रेखांकन कॉलोनी में फ्लैट है। उसे किराए पर देने के लिए ईला ने ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। विज्ञापन देख कर रणदीप सिंह नामक व्यक्ति खुद को आर्मी का नायब सूबेदार होना बताते हुए किराए पर मकान लेने के लिए तैयार हो गया और नेट बैंकिंग के माध्यम से किराए का पैसा अदा करने के लिए बैंक डिटेल मांगा।
इस पर प्रार्थिया द्वारा स्वयं का व अपने पिता का बैंक अकाउण्ट डिटेल वाट्सएप द्वारा भेज दिया गया। इसके बाद ईला शर्मा के बैंक अकाउंट से 21 अपै्रल 2022 को 1 लाख 45 हजार 904 रुपए व 22 अपै्रल 2022 को 97 हजार 579 रुपए, पिता के अकाउण्ट से 4 हजार 900 रुपए कुल 2 लाख 43 हजार 484 रुपए ऑनलाइन ठगी कर ली गई थी। पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी।

राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार
पीडि़ता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। एसपी भावना गुप्ता द्वारा इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए एएसपी विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में साइबर सेल व थाना अम्बिकापुर की संयुक्त विशेष टीम भरतपुर, राजस्थान रवाना की गई।
विशेष टीम एवं साइबर सेल के सहयोग से आरोपी आसिन पिता उमर मोहम्मद उम्र 23 वर्ष एवं रिजवान खान पिता सहसु उर्फ हंडल उम्र 26 वर्ष को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

पति की मौत के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या, 14 वर्ष बाद जेल से आया था प्रेमी


आरोपियों से दो लाख 40 हजार रुपए बरामद
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ओएलएक्स (OLX) के माध्यम से 21 व 22 अपै्रल 2022 को मकान किराए पर लेने के नाम पर आर्मी का फर्जी अधिकारी बन कर अम्बिकापुर की महिला से बातचीत कर ऑनलाइन ठगी (Online Swindle) करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों से ठगी की रकम 2 लाख 40 हजार रुपए, 3 नग मोबाइल जब्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो