scriptCyber crime: 2.43 lakh swindle from woman account, 2 arrested | कभी आर्मी ऑफिसर तो कभी बनते थे पुलिस, जब महिला के साथ की ये हरकत तो पहुंच गई असली पुलिस, राजस्थान से 2 गिरफ्तार | Patrika News

कभी आर्मी ऑफिसर तो कभी बनते थे पुलिस, जब महिला के साथ की ये हरकत तो पहुंच गई असली पुलिस, राजस्थान से 2 गिरफ्तार

Cyber Crime: शहर की एक महिला ने अपना मकान किराए पर देने ओएलएक्स (OLX) पर डाला था विज्ञापन, आर्मी का सुबेदार बनकर युवक ने किया फोन और एडवांस किराए का पैसा डालने के लिए लिया था बैंक अकाउंट डिटेल, खाते से उड़ा लिया थे 2 लाख 43 हजार रुपए

अंबिकापुर

Published: May 22, 2022 12:32:37 am

अंबिकापुर. Cyber Crime: ऑनलाइन ठगी (Online Swindle) के मामले में सरगुजा पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। ये दोनों आर्मी, पुलिस अधिकारी, कर्मचारी की फर्जी आईडी सोशल मीडिया पर अपलोड कर पुरानी गाड़ी, किराए पर मकान लेने व बेचने का विज्ञापन (Advertisement) डाल कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। उनकी ठगी का शिकार शहर की एक महिला हुई थी। उसके खाते से कुल 2 लाख 43 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई थी। महिला की रिपोर्ट के बाद पुलिस आरोपियों की खोजबीन में लगी हुई थी।
Cyber crime
2 swindle accused arrested from Rajsthan

कोतवाली पुलिस ने बताया कि अंबिकापुर के दर्रीपारा निवासी ईला शर्मा पिता नरेंद्र शर्मा उम्र 48 वर्ष की रेखांकन कॉलोनी में फ्लैट है। उसे किराए पर देने के लिए ईला ने ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। विज्ञापन देख कर रणदीप सिंह नामक व्यक्ति खुद को आर्मी का नायब सूबेदार होना बताते हुए किराए पर मकान लेने के लिए तैयार हो गया और नेट बैंकिंग के माध्यम से किराए का पैसा अदा करने के लिए बैंक डिटेल मांगा।
इस पर प्रार्थिया द्वारा स्वयं का व अपने पिता का बैंक अकाउण्ट डिटेल वाट्सएप द्वारा भेज दिया गया। इसके बाद ईला शर्मा के बैंक अकाउंट से 21 अपै्रल 2022 को 1 लाख 45 हजार 904 रुपए व 22 अपै्रल 2022 को 97 हजार 579 रुपए, पिता के अकाउण्ट से 4 हजार 900 रुपए कुल 2 लाख 43 हजार 484 रुपए ऑनलाइन ठगी कर ली गई थी। पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी।

राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार
पीडि़ता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। एसपी भावना गुप्ता द्वारा इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए एएसपी विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में साइबर सेल व थाना अम्बिकापुर की संयुक्त विशेष टीम भरतपुर, राजस्थान रवाना की गई।
विशेष टीम एवं साइबर सेल के सहयोग से आरोपी आसिन पिता उमर मोहम्मद उम्र 23 वर्ष एवं रिजवान खान पिता सहसु उर्फ हंडल उम्र 26 वर्ष को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
यह भी पढ़ें
पति की मौत के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या, 14 वर्ष बाद जेल से आया था प्रेमी


आरोपियों से दो लाख 40 हजार रुपए बरामद
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ओएलएक्स (OLX) के माध्यम से 21 व 22 अपै्रल 2022 को मकान किराए पर लेने के नाम पर आर्मी का फर्जी अधिकारी बन कर अम्बिकापुर की महिला से बातचीत कर ऑनलाइन ठगी (Online Swindle) करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों से ठगी की रकम 2 लाख 40 हजार रुपए, 3 नग मोबाइल जब्त किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेहिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, 4 लोग लापता, किन्नौर में भूस्खलन से NH-5 बंदMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटोMumbai News Live Updates: भारी बारिश के कारण आज मुंबई में 25 स्थानों पर जलभराव, बेस्ट बसों के बदले गए रूटराजस्थान में 13 अगस्त से होगी 25 हजार अग्निवीरों की भर्ती, जानिए किस जिले में कब होगी भर्ती रैली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.