scriptCyber crime: 3 young man arrested from Jharkhand in cyber crime case | झारखंड में बैठकर छत्तीसगढ़ की महिला का बैंक खाता कर दिया खाली, 3 युवक गिरफ्तार | Patrika News

झारखंड में बैठकर छत्तीसगढ़ की महिला का बैंक खाता कर दिया खाली, 3 युवक गिरफ्तार

Cyber Crime: फोन पे के कस्टमर (Customer Care) केयर पर आवेदन अप्लाई करने अज्ञात शख्स (Unknown Person) ने महिला को किया था फोन, खाते से 82 हजार रुपए गायब होने के बाद महिला ने थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, पुलिस ने लोकेशन (Mobile location) के आधार पर झारखंड (Jharkhand) जाकर आरोपियों के ठिकाने पर दी दबिश

अंबिकापुर

Published: March 11, 2022 12:51:09 pm

अंबिकापुर. Cyber Crime: ऑनलाइन ठगी के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन ठग (Online Swindlers) कभी कस्टमर केयर अधिकारी बनकर तो कभी लॉटरी लगने की बात कहकर लोगों को अपने जाल में फंसाते है और कुछ ही मिनटों में उनका खाता खाली कर देते हैं। एक राज्य में बैठकर देश के किसी भी कोने में बैठे व्यक्ति का खाता खाली करने में ऐसे लोगों को महारत हासिल होता है। ऐसे ही एक मामले में महिला से 89 हजार रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को सरगुजा पुलिस ने झारखंड (Jharkhand) के देवघर से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 11 फरवरी को गांधीनगर थाना क्षेत्र की एक महिला से फोन पे कस्टमर केयर का अधिकारी बता कर 81 हजार 816 रुपए ऑनलाइन ठगी की थी। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल दाखिल कर दिया है।
Cyber crime
Accused arrested from Jharkhand

गांधीनगर थाना क्षेत्र निवासी पूजा तिर्की पति प्रदोष लकड़ा ने गांधीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ११ फरवरी को मोबाइल नम्बर 9641607404 व 9832556861 से अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया था और फोन पे कस्टमर केयर पर अप्लाई करने की बात कहकर बैलेंस चेक करने के लिए बोला।
इसके बाद मेरे खाते से 81 हजार 8 सौ 16 रुपए की ठगी (Online Swindle) कर ली गई। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। आरोपियों की धर पकड़ के लिए टीम गठित की गई।
यह भी पढ़ें
बेल्ट और हाथ-मुक्के से 4 युवकों ने अस्पताल में की आरक्षक की पिटाई, पुलिस ने शहर में निकाला जुलूस


झारखंड के निकले आरोपी
लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम को झारखंड के देवघर थाना सारठ रवाना किया गया। टीम द्वारा आरोपी मुकेश कुमार दास पिता सरकस दास उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम करहिया ओपी पथड्डा थाना सारठ जिला देवघर झारखंड, विकास दास पिता निताय ग्राम सिमरातराई थाना सारठ जिला देवघर, मिथुन दास पिता वासुदेव दास उम्र 19 वर्ष ग्राम गोबर शाला थाना सारठ जिला देवघर झारखंड को हिरासत में लिया गया।
आरोपियों ने महिला के साथ ऑनलाइन ठगी (Online Swindle) करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल दाखिल कर दिया है।

यह भी पढ़ें
गले में घंटी बांधकर चोरों को पूरे गांव में घुमाया, इज्जत होती रही तार-तार लेकिन हंसते रहे दोनों चोर


आरोपियों के कब्जे से ये सामान बरामद
पुलिस ने इनके कब्जे से लैपटॉप, बाइक, मोबाइल, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, ६ हजार रुपए जब्त किए गए हंै। कार्रवाई में निरीक्षक मनीष धुर्वे, उप निरीक्षक विद्याभूषण भारद्वाज, संतोष कश्यप, भोजराज पासवान, संजय एक्का, अनुज जायसवाल, जितेश साहू, रमेश, अनिल परिहार, असलम सक्रिय रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.