Credit कार्ड बंद कराने व्यवसायी ने अज्ञात शख्स को दे दिया ओटीपी नंबर, फिर मोबाइल पर आया हैरान करने वाला मैसेज

Cyber crime: अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर क्रेडिट कार्ड बंद करने की कही थी बात, राजी होने पर मांग लिया ओटीपी नंबर

अंबिकापुर. शहर के किराना दुकान व्यवसायी के मोबाइल पर मंगलवार को के्रडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर फोन आया। जब व्यवसायी इसके लिए राजी हो गया तो उसने कुछ प्रक्रिया बताकर ओटीपी नंबर पूछ लिया।

इसके कुछ देर बाद ही व्यवसायी के खाते से 29 हजार 675 रुपए उसने आहरित कर लिया। व्यवसायी ने इसकी शिकायत गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। (Cyber Crime)

ये भी पढ़ें: 6 महीने पहले युवक ने महिला के मोबाइल पर किया था कॉल, जब सामने आई ये हकीकत तो पैरों तले से खिसक गई जमीन


गांधीनगर निवासी मनोज कुमार गुप्ता पिता कृष्ण कुमार गुप्ता की पीजी कॉलेज गेट के सामने किराना दुकान है। मंगलवार को अज्ञात व्यक्ति ने मनोज गुप्ता के मोबाइल पर फोन कर बोला की आपको क्रेडिट कार्ड बंद करानी है क्या?

अज्ञात शख्स के कहने पर मनोज गुप्ता के्रडिट कार्ड बंद कराने को तैयार हो गया। फिर अज्ञात ने मनोज से क्रेडिट कार्ड का नंबर व ओटीपी पूछ लिया।

ये भी पढ़ें: शहर के नामी डॉक्टर के खाते से 4 लाख 99 हजार की ठगी,बैंक मैनेजर ने ऐसे फंसाया जाल में

इसके बाद दो बार में उनके एक्सिस बैंक के खाते से 29 हजार 675 रुपए आहरण कर लिया। मनोज ने इसकी शिकायत गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ 420, 66 सी व 66 डी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


लोग नहीं हो रहे जागरुक
अज्ञात लोगों द्वारा एटीएम नंबर, ओटीपी नंबर व बैंक खाते से संबंधित जानकारी लेकर अकाउंट से रुपए पार करने का सिलसिला जारी है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों व अनपढ़ लोगों को ठग आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं लेकिन ऐसे लोग भी ज्यादा ठगे जा रहे हैं, जो पढ़े-लिखे हैं।

पुलिस द्वारा समय-समय पर शिविर लगाकर साइबर क्राइम को लेकर जागरुक किया जाता है, इसके बावजूद ठगी के मामलों में कमी नहीं आ रही है।

अंबिकापुर की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Cyber Crime

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned