Video : साईं बाबा की पालकी के आगे-पीछे युवक-युवतियों ने किया गजब का डांस, धूमधाम से निकली शोभायात्रा

Video : साईं बाबा की पालकी के आगे-पीछे युवक-युवतियों ने किया गजब का डांस, धूमधाम से निकली शोभायात्रा

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Jul, 17 2019 08:44:01 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

शहर के विभिन्न मार्गों से निकाली गई साईं पालकी, धार्मिक गानों की धुन पर भक्तों ने किया डांस

अंबिकापुर. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सांई भक्तों द्वारा शहर में सांई बाबा की पालकी निकाली गई। शहर भ्रमण के दौरान श्रद्धालुगण ढोल-नगाड़ों की धुन पर थिरकते नजर आए। बाबा की पालकी का जगह-जगह लोगों ने दर्शन कर पूजा-अर्चना की और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। भट्ठी रोड से निकली शोभायात्रा नगर भ्रमण के बाद वापस वहीं पहुंचकर समाप्त हुई।

 

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सांई सेवा समिति द्वारा सांई बाबा की पालकी शहर भ्रमण के लिए भट्ठी रोड से निकाली गई। भक्तों द्वारा सांई बाबा की पालकी को आकर्षक साज-सजा की गई थी।

इसमें बाबा की आकर्षक प्रतिमा विराजित की गई थीं। दोपहर 3.30 बजे श्रीकांत नानोटी के घर से निकली शोभायात्रा जोड़ा पीपल होते हुए आकाशवाणी चौक, गांधी चौक, देवीगंज मार्ग होते हुए महामाया चौक, गुरुनानक चौक, गुदरी चौक होते हुए भट्टी रोड में वापस पहुंचकर समाप्त हुई।

 

Sai palki

शोभायात्रा में बाबा की धूनी भी जलाई गई थी। पालकी के साथ सांई भक्तों की विशाल भीड़ झूमती-गाती रही। पुरूष श्रद्धालु सांई बाबा की पालकी कंधों पर लेकर चलते रहे, वहीं काफी संख्या में महिला-पुरूष, युवतियां व बच्चे नाचते-गाते रहे। समिति के लोगों द्वारा मार्ग पर सभी को प्रसाद वितरण किया गया।

 

Girls dance

बारिश में भी सांईं धुन पर थिरकते रहे श्रद्धालु
शहर भ्रमण के दौरान बारिश शुरू हो गई। इसके बावजूद सांई के भक्तों की श्रद्धा कम नहीं हुई। सांई भजनों के धूम पर बच्चे हों या फिर महिलाएं सभी थिरकते नजर आए। इस दौरान सभी ने जमकर रंग व अबीर भी एक दूसरे को लगाया।

 

Women

जगह-जगह हुआ स्वागत
सांई बाबा की पालकी का शहर के अंदर जगह-जगह स्वागत किया गया। सांई भक्तों ने पालकी को रोककर बाबा की न केवल आरती की, बल्कि पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। जोडा पीपल, चित्र मंदिर के समीप, देवीगंज मार्ग पर महराजा गली के समीप, गुरूनानक चौक, गुदरी चौक पर श्रद्धालुओं ने बाबा के पालकी का स्वागत किया।



Young girls dance

हुई विशेष पूजा-अर्चना
गुरू पूर्णिमा पर मंगलवार को बनारस रोड स्थित सांई मंदिर में सुबह से विभिन्न आयोजन किए गए। सुबह बाबा का स्नान व आरती की गई। इसके बाद भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned