script

कांग्रेस विधायक को मंत्री पद का ऑफर मामला : कंबल वाले बाबा के खिलाफ डीसीसी ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

locationअंबिकापुरPublished: Oct 17, 2018 04:39:09 pm

कंबल वाले बाबा ने लुंड्रा विधायक चिंतामणी महाराज को भाजपा में शामिल होने के एवज में दिया था ऑफर, ऑडियो हुआ था वायरल

Kambal baba

Kambal baba and MLA

अंबिकापुर. गृहमंत्री के नजदीकी कंबल वाले बाबा व लुण्ड्रा विधायक के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद सरगुजा की राजनीति गरमा गई है। ऑडियो को लेकर कांग्रेस ने जहां कम्बल वाले बाबा के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं जिला निर्वाचन आयोग के समक्ष भी इस मामले की शिकायत करते हुए जरूरी कार्रवाई करने की मांग की है।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक को मंत्री पद का प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल कराने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार को वायरल हुआ था। इसमें गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा के नजदीकी कंबल वाला बाबा लुंड्रा के विधायक चिंतामणी महाराज से फोन पर बातचीत कर उन्हें भाजपा में शामिल होने की बात कर रहा है।
कंबल वाले बाबा द्वारा बातचीत में दावा किया गया है कि उसकी बात सीधे मुख्यमंत्री से हुई है। बाकायदा उसने यह बात भी कही है कि रामदयाल उइके को करोड़ों रुपए व मंत्री पद का प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल कराया गया है। इस पूरी बातचीत में चिंतामणी महाराज ने स्पष्ट कहा कि मैं पार्टी से विश्वासघात नहीं करूंगा, मुझे दल नहीं बदलना है।
ऑडियो के वायरल होने के बाद मंगलवार को ही नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा था कि कांग्रेस इस मामले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।


एफआईआर दर्ज करने की मांग
बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से बालकृष्ण पाठक द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक व थाना प्रभारी कोतवाली को एक लिखित शिकायत देते हुए कंबल वाले बाबा व भाजपा के पदाधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो