scriptdeaddiction campaign | गांव को शराब मुक्त बनाने नशेडिय़ों से वसूल रहे अर्थदंड | Patrika News

गांव को शराब मुक्त बनाने नशेडिय़ों से वसूल रहे अर्थदंड

शराब बंदी व नशामुक्त गांव बनाने मंगलवार को ग्रामीणों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत के बाद अब तक करीब 10 हजार रुपए की वसूली पंचायत द्वारा नशेडिय़ों से की जा चुकी है।

अंबिकापुर

Published: April 26, 2022 07:28:55 pm

अंबिकापुर। शराब बंदी व नशामुक्त गांव बनाने मंगलवार को ग्रामीणों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत के बाद अब तक करीब 10 हजार रुपए की वसूली पंचायत द्वारा नशेडिय़ों से की जा चुकी है। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत कुंजनगर में ग्राम देवता को खुश करने ग्रामीणों द्वारा पुजारी के बताए अनुसार शराब बंदी कर ग्राम देवताओं की विधिवत पूजा अर्चना की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इसी तारतम्य में गत दिनों गांव की महिलाओं ने भी अपना पूरा समर्थन देते हुए शराबबंदी व नशामुक्ति के लिए टीम गठित कर जागरूकता अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया था।
deaddiction campaign
गांव को शराब मुक्त बनाने नशेडिय़ों से वसूल रहे अर्थदंड
निर्णय के अनुसार मंगलवार को गांव के महिला-पुरुषों ने पंचायत क्षेत्र के गवटियापारा, झारपारा, अवराडुगु, मालधक्का से मेन रोड होते हुए थाना के पीछे स्थित देवल्ला में पहुंचकर विधिवत पूजा अर्चना की। इसके बाद ग्रामीणों को प्रसाद वितरण किया गया। ग्रामीणों द्वारा जागरूकता अभियान के दौरान नशे से दूर रहने व इससे होने वाले नुकसान के संबंध में लोगों को जानकारी देकर अभियान को सफल बनाने में सहयोग देने आह्वान किया गया।
बताया जा रहा है कि नशामुक्ति को लेकर पंचायत द्वारा ग्रामीणों की सहमति से निर्धारित किए गए अर्थदंड के नियमों का भी कड़ाई से पालन कराया जा रहा है, इसके तहत नियम विरुद्ध तरीके से नशा का सेवन करने वालों से अब तक करीब 10 हजार रुपए की अर्थदंड की वसूली की जा चुकी है। जागरूकता अभियान के दौरान सरपंच कैलाश सिंह नेताम, उपसरपंच अज्जू, बीडीसी फुलबसिया राजवाड़े, भोज राजवाड़े, भुनेश्वर राजवाड़े, हुकुम राजवाड़े, सावित्री राजवाड़े, संतरा राजवाड़े सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामलानूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.