कोविड अस्पताल अंबिकापुर में कोरोना पॉजिटिव 2 महिला समेत 3 की मौत, 4 घंटे के भीतर तीनों ने तोड़ा दम

Death from Corona: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड अस्पताल (Covid-19 Hospital) में तीनों का चल रहा था इलाज, इधर कोरोना का टीका (Corona vaccine) लगवाने वाली महिला निगेटिव (Corona negative) निकली, जबकि उसके घर के 4 सदस्य पॉजिटिव हैं

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Apr 2021, 10:46 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना भयावह रूप लेता जा रहा है। यहां हर दिन करीब 10 हजार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं मौत की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सरगुजा जिला भी इसे अछूता नहीं रहा है। यहां भी पिछले 3 दिन में 700 से अधिक पॉजिटिव मिले हैं, वहीं आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत भी हुई है।

इसी कड़ी में मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में गुरुवार की देर रात से 4 घंटे के भीतर 3 कोरोना संक्रमितों की मौत (Death from corona) हो गई। इनमें 2 महिलाएं व एक पुरुष शामिल हैं।

Read More: यहां कोरोना से 2 और संक्रमितों की मौत, एक को कोविड अस्पताल से बाहर ले जाने की चल रही थी तैयारी


गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी निवासी 60 वर्षीय महिला को 8 अपै्रल को पॉजिटिव आने पर भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान 9 अपै्रल की रात 8.30 बजे मौत हो गई। वहीं जशपुर पत्थलगांव निवासी 80 वर्षीय पुरूष को 8 अपै्रल को पॉजिटिव आने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यहां इलाज के दौरान 9 अपै्रल को 5 बजे उसकी मौत हो गई। जशपुर के पत्थलगांव निवासी 80 वर्षीय महिला को ६ अपै्रल को भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान 9 अपै्रल को 4 बजे मौत हो गई।

Read More: कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 3 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 66 की जा चुकी है जान


टीका लगवाने वाली महिला सदस्य मिली निगेटिव
इधर शुक्रवार को कलक्टर के निरीक्षण के दौरान शहर के सिंचाई कॉलोनी अम्बिकापुर में रहने वाले एक परिवार के सदस्यों में से 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव थे, जबकि इस परिवार की एक महिला सदस्य जो कोविड वैक्सीनेशन का दो टीका लगवा चुकी थी वह निगेटिव मिली।

इस समय कोरोना के स्ट्रेन में यह देखने को मिल रहा है कि परिवार के एक सदस्य के कोविड पॉजिटिव आने पर पूरा परिवार पॉजिटिव निकल रहे है।


कंटेनमेंट जोन घोषित करने के निर्देश
कलक्टर ने बिलासपुर चौक के पास पेट्रोल पम्प गली में होम आइसोलेशन (Home Isolation) के मरीजों द्वारा नियमों का पालन नही करने पर इस एरिया को कंटेन्मेंट जोन बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस गली को पूरी तरह से सील कर तत्काल पुलिस की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned