scriptअंबिकापुर में 6 दिन में मिले 814 कोरोना पॉजिटिव, आज 2 महिला और 1 युवक ने तोड़ा दम | Death from corona: 814 corona positive found in 6 days, 3 death | Patrika News

अंबिकापुर में 6 दिन में मिले 814 कोरोना पॉजिटिव, आज 2 महिला और 1 युवक ने तोड़ा दम

locationअंबिकापुरPublished: Apr 14, 2021 09:57:47 pm

Death from corona: शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा संक्रमण, हर दिन 3 हजार से अधिक सैंपल (Covid-19 sample) की हो रही जांच, 6 दिन में कोविड अस्पताल (Covid hospital) में भर्ती 13 की गई जान

Covid hospital Ambikapur

Covid hospital

अंबिकापुर. जिले में कोरोना (Covid-19) अपना कहर हर दिन बरपा रहा है। काफी तेजी से कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। हर दिन जिले में ढाई सौ के करीब मरीज मिल रहे हैं। पिछले 6 दिन के अंदर जिले में 1348 कोरोना संक्रमित केस सामने आ चुके हैं।
वहीं 6 दिन के अंदर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) स्थिति कोविड सेंटर में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। ये दोनों आकड़े जिले के लिए काफी भयावह हंै। बुधवार को ही 2 महिला व एक युवक की मौत कोविड अस्पताल में हो गई।

सरगुजा में आज मिले 35 नए कोरोना पॉजिटिव, 7 संक्रमितों ने दी कोरोना को मात


जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल व निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों से कोविड सेंटर भरे पड़े हंै। जबकि होम आइसोलेशन में 1154 मरीजों का इलाज जारी है। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए जिला प्रशासन द्वारा 10 दिनों के लिए लॉकडाउन भी लगाया गया है।
शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 6 दिन के अंदर अंबिकापुर शहर से सबसे सर्वाधिक 814 कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण काफी बढ़ चुका है।
इस कारण मौत (Corona death) की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग तत्काल अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं। स्थिति गंभीर होने पर पहुंचते हैं इससे ऐसे स्थिति में जान जाने की खतरा ज्यादा हो सामने आ रहा है।

सप्ताहभर में सरगुजा में मिले 485 कोरोना पॉजीटिव, आज 2 समेत कुल 4 की मौत


बढ़ा दी गई है टेस्टिंग
कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। इसलिए कोरोना संदिग्धों की जांच की संख्या बढ़ा दी गई है। ताकि अधिक से अधिक संक्रमितों का पता चल सके। जिले में हर दिन ३ हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच अंबिकापुर वॉयरोलॉजी लैब से की जा रही है। मंगलवार को 3170 सैंपलों की जांच की गई थी जिसमें 234 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

दो महिला व युवक की मौत
मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में मौत के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। बुधवार को दो महिला व एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 67 वर्षीय महिला शहर की निवासी थी। उसे 9 अपै्रल को आइसोलेशन में भर्ती कराया गया था।
पॉजिटिव आने पर उसे कोविड सेंटर स्थित आईसीयू में भर्ती किया गया था। यहां इलाज के दौरान बुधवार की सुबह 4 बजे मौत हो गई। वहीं 60 वर्षीय महिला कमलेश्वरपुर क्षेत्र की रहने वाली थी। उसे रात 12 बजे कोविड सेंटर अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था।
यहां भर्ती होने के पांच घंटे के अंदर ही महिला की जान चली गई। वहीं शहर से लगे करजी निवासी 29 वर्षीय युवक को 12 अपै्रल को भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान 14 अपै्रल की दोपहर मौत हो गई।

यहां कोरोना से 2 और संक्रमितों की मौत, एक को कोविड अस्पताल से बाहर ले जाने की चल रही थी तैयारी


कोविड वार्ड में 86 मरीज
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड से लडऩे के लिए पिछले वर्ष 100 बिस्तर का अस्पताल बनाया गया था। वर्ष 2021 में कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादा प्रकोप होने के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस स्थिति में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा बेड की संख्या बढ़ाई गई है। आईसीयू में भी बेड बढ़ाने की तैयारी चल रही है।
अभी फिलहाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड सेंटर (Covid center) में कुल 86 मरीज भर्ती हैं। इसमें 7 अति गंभीर हैं। जिन्हें आईसीयू में रखा गया है। जबकि १५ मरीज एचडीयू में व 24 ऑक्सीजन के सहारे वार्ड में भर्ती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो