script

ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य कर रहे विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारी की करंट से मौत

locationअंबिकापुरPublished: Dec 23, 2020 11:14:49 pm

Death from current: मकान निर्माण के दौरान बिजली गुल (Power cut) होने पर पहुंचा था ट्रांसफार्मर (Transformer) में सुधार कार्य करने, अचानक लगा झटका और चली गई जान

ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य कर रहे विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारी की करंट से मौत

Demo pic

अंबिकापुर. ट्रांसफार्मर बनाने के दौरान विद्युत विभाग (Electric department) का ठेका कर्मचारी करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत (Young man death) से उसके परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

जशपुर जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र के ग्राम गती महुआ निवासी 21 वर्षीय शिवरजीत पिता त्रिलोचन विद्युत विभाग का ठेका कर्मचारी (Contract worker) था। गांव के अनुराग नामक व्यक्ति के मकान का निर्माण एक दिन पूर्व चल रहा था। गांव के लोग घर निर्माण में मदद करने पहुंचे थेे और रात का भोजन वहीं पर था।
इस दौरान अचानक गांव में बिजली गुल हो गई। इस पर शिवरजीत ने विद्युत विभाग के कार्यालय में फोन किया, लेकिन कर्मचारी नहीं पहुंचे, तब शिवरजीत गांव के कुछ लोगों के साथ स्वयं ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य करने चला गया।
मरम्मत करने के बाद गांव के कुछ हिस्सों में बिजली आ गई। इसके बाद सभी वापस लौट गए। कुछ देर बाद शिवरजीत अकेले ही ट्रांसफार्मर में दोबारा सुधार कार्य करने चला गया। इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गया।

अस्पताल में तोड़ा दम
करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल ठेका कर्मचारी को इलाज के लिए जशपुर अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देखते हुए उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत (Young man death) के बाद उसके परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो